दूसरे जिलों में शिफ्ट किए जाएंगे पटना व नालंदा के 100 कुख्यात अपराधी, जानिए

jail shift
jail demo

पटना। बिहार पुलिस ने पटना और नालंदा के जेलो में बंद कुख्यात अपराधियो पर नकेल कसने को लेकर बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है।

Advertisement

जानकारी के अनुसार पटना और नालंदा जिले के सात जेलों में बंद कुख्यात अपराधियों को पुलिस शिफ्ट करने के मुड में है। बताया जा रहा है कि बेउर, फुलवारीशरीफ, पटना सिटी, मसौढ़ी, बाढ़ व दानापुर और बिहारीशरीफ के जेलो में में बंद करीब 100 अपराधियों को दूसरे जिलों में शिफ्ट किया जा सकता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इन कुख्यात अपराधियो पुलिस भागलपुर, बक्सर, मोतिहारी व अन्य जेलों में शिफ्ट कर सकती है। इन्हें सेल में रखा जाएगा, ताकि वे एक दूसरे से या किसी और से बात नही कर सकें। आपको बता दे कि ये अपराधी पटना और नलंदा की जेलो में बंद होने के बाद भी लगातार अपने गुर्गो के सम्पर्क में हैं और उनके जरीए हत्या, अपहरण, रंगदारी वसूली जैसी वारदातो को अंजाम देते रहे है।

दरअसल, सेंट्रल रेंज के डीआईजी राजेश कुमार ने जेलों से हो रहे अपराध को देखते हुए यह फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि वे ऐसे कुख्यातों की सूची बनाकर दें जिसे जेल आईजी को भेजा जाएगा। फिर जिला प्रशासन की मदद से इन कुख्यातों को दूसरे जेलों में शिफ्ट किया जाएगा। दूसरे जेल में शिफ्ट होने के बाद मिलने आने वालों पर सीसीटीवी कैमरे से रखी जाएगी नजर रूदूसरे जेल में शिफ्ट होने के बाद उनसे मुलाकात करने आने वाले लोगों पर सीसीटीवी कैमरे से पूरी नजर रखी जाएगी।

ये भी पढ़े  नौवीं की छात्रा के साथ गैंगरेप, प्रिंसिपल समेत 4 गिरफ्तार, 18 पर मामला दर्ज

मुलाकात के दौरान ये क्या बात करते हैं, मिलने आने वालों का क्या आपराधिक रिकॉर्ड है, इन सारी बातों की जानकारी भी ली जाएगी। दूसरे जेल में शिफ्ट होने वाले कुख्यातों को पेशी के लिए पटना आने की जरूरत नहीं होगी। वे जिन जेलों में रहेंगे वहीं से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग से उनकी पेशी होगी।

बेउर जेल में बंद हैं ये बड़े अपराधी:- बिंदु सिंह, रीतलाल यादव, दुर्गेश शर्मा, रंजीत चैधरी, नागा सिंह, नीरज सिंह, पंकज शर्मा, महेश गोप, सुनील राय, अजय कानू, मणि यादव, विक्की मोबाइल, अमित कुमार, श्याम बहादुर, कुंदन सिंह, विक्की सिंह, सुजीत कुमार, सिकंदर राय के अलावा गांधी मैदान और बोधगया ब्लास्ट के आतंकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here