नक्सलियों के विरूद्ध रोहतास पुलिस ने शुरू किया कांबिंग ऑपरेशन

combing-operation-by-rohtas
combing-operation-by-rohtas
Advertisement

पटना। यूपी से सटे बिहार के बॉर्डर जिले रोहतास में पुलिस ने नक्सलियों के विरूद्ध कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दे कि सुरक्षा बलो को खबर मिली है कि सूबे के कैमूर पहाड़ी पर नक्सलियों की गतिविधि बढ़ी है इसी को लेकर बिहार पुलिस ने इस कार्रवाई को शुरू किया है।

जानकारी के अनुसार मिले इनपुप के अनुसार पुलिस ने कार्रवाई करते हुए विशेष टीम बनाकर पहाड़ पर कांबिंग ऑपरेशन शुरू किया है। इस अभियान में सीआरपीएफ, एसटीएफ, सैप तथा जिला पुलिस संयुक्त नक्सलियो की खोज कर रही है। इस बारे में रोहतास के एसपी सत्यवीर सिंह ने मीडिया को बताया कि रोहतास, नौहट्टा तथा चुटिया थाना इलाकों में इस ऑपरेशन को शुरू किया गया है।

इलाके में एसपी सत्यवीर सिंह के नेतृत्व में ये कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है। एसपी की माने तो पिछले दिनों जिले में नक्सलियों द्वारा लेवी वसूलने की लगातार सूचना इन इलाको से सामने आई हैं। इसको लेकर कुछ लोगों की गिरफ्तारियां भी की गई हैं। जिसके बाद अब पुलिस ने ये कार्रवाई शुरू की है। एसपी के अनुसार जिला पुलिस ने अब सभी तरह के फोर्सों के साथ मिल कर ये कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू किया है जिसका असर दिखने लगा है।

गौरतलब है कि रोहतास जिला नक्सल प्रभावित इलाका रहा है। यहां का दक्षिणी भाग पर्वतीय है जो नक्सलियों का गढ़ कहा जाता है. पिछले कुछ वर्षों से पुलिस के प्रयासों के बाद इलाका लगभग नक्सल फ्री हो गया था लेकिन इन दिनों इलाके में नक्सल गतिविधियों की सूचना मिल रही है।

ये भी पढ़े  लड़की से मारपीट और छेड़खानी के बाद बनाया वीडियो, फिर पिता को किया ब्लैकमेल, वीडियो हुआ वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here