सिपाही भर्ती परीक्षा: जांच में खुलासा,सेटरों-अभ्यर्थियों के मोबाइल में मिले उत्तर सही

big reveals in the constable recruitment examination
फाइल फोटो
Advertisement

छपरा (सारण)

सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान सेटरों और गिरफ्तार परीक्षार्थियों के मोबाइल में मिले उत्तर को मिलान करने केो पश्चात सही पया गया है। केंद्रीय चयन परिषद से प्राप्त परीक्षा के प्रश्नपत्र से मिलान करने के बाद विशेषज्ञों ने इसकी पुष्टि की है।

Advertisement

सारण के एसपी हरकिशोर राय ने बुधवार को इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया की,सोनपुर थाना पुलिस ने सिपाही भर्ती परीक्षा में सेटिंग करनेवाले गिरोह के आधा दर्जन सदस्यों को शनिवार की रात में गिरफ्तार किया था। उनके पास से 30 परीक्षार्थियों के प्रवेशपत्र की फोटो क़ॉपी और मूल प्रमाणपत्र बरामद किए गये थे। इस जांच के सही पाए जाने के आधार पर इन 30 परीक्षार्थियों को सारण समेत अन्य जिलों से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार परीक्षार्थियों और सेटरों के मोबाइल में परीक्षा के प्रश्नों के उत्तर मिले थे।

ये भी पढे़ं:-   पूर्वी चंपारणः अश्लील वीडियो वायरल होने पर भड़का लोगो का गुस्सा, दो गुटो में तनाव, जानिए मामला

इसकी जांच के लिए केंद्रीय चयन परिषद से प्रश्नपत्र मांगा गया था। केंद्रीय चयन पर्षद ने जो प्रश्नपत्र उपलब्ध कराया था, उसी के उत्तर सेटरों और परीक्षार्थियों के मोबाइल में थे। पुलिस जांच इसकी पुष्टि हो गयी है कि 22 अक्तूबर को हुई दूसरे चरण की परीक्षा के एक दिन पूर्व 21 अक्तूबर की रात में ही सेटर गिरोह के सदस्यों के पास प्रश्नपत्र उपलब्ध हो गया था।

सारण के एसपी हरकिशोर राय ने बताया नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। केंद्रीय चयन परिषद को वस्तुस्थिति से अवगत कराया जा रहा है। जांच में यह बात सामने आयी है कि सेटरों और परीक्षार्थियों के मोबाइल फोन में उन प्रश्नों के उत्तर लोड थे, जो सिपाही भर्ती परीक्षा में पूछे गये थे।

ये भी पढे़ं:-   नाबालिग छात्रा से रेप मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, सिपाही का बेटा गिरफ्तार
Advertisement