सुकमा नक्सली हमलाः- बिहार का एक जवान शहीद!

one jawan fom bihar matyred in sukma attack
sukma
Advertisement

पटना। छत्तीसगढ़ के सुकमा में बड़े नकसली हमले की खबर आ रही है। यहां के किस्टाराम एरिया में मंगलवार को नक्सलियों ने आइइडी विस्फोट की घटना को अंजाम दिया जिसमें सीआरपीएफ के 212 बटालियन के नौ जवान शहीद हो गए। बता दे कि इस घ्टना में बिहार के मुंगेर जिले के जमालपुर के सिकंदरपुर गांव के रहने वाले अजय कुमार यादव भी शहीद हो गए।

इस घटना के बारे में स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी (नक्सल ऑपरेशंस) ने बताया कि इस हमले में ं9 जवान शहीद हो गए है। उन्होने बताया कि यह हमारे लिए सच में दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमने हमारे साहसी जवानों को खो दिया। सुकमा हमले पर बीएसएफ के पूर्व डीजी एसके सूद ने कहा, इस इलाके में बड़े नुकसान हुए हैं, इसका मतलब सीआरपीएफ उचित कार्रवाई नहीं कर रही है, हमें गलतियों से सीखना चाहिए।

ये भी पढे़ं:-   मंत्रियों के विदेश दौरे को लेकर शिवानंद तिवारी का हमला, बोले - ’सिर्फ घुमने जाते हैं मंत्री’

आपको बता दे कि इस नकसली हमले को लेकर दुख जताते हुए हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि कहां गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 56 इंच का सीना? जवान शहीद हो रहे हैं और पीएम विदेशियों के साथ मौज कर रहे हैं। बता दे कि बिहार के जवान के शहीद होने की खबर के बाद से हीं उनके घर पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

Advertisement