ऑल बिहार ब्राहमण फेडरेशन की बैठक में गरीब ब्राह्मणों के लिए आयोग गठन की उठी मांग

Advertisement

वरुण कुमार की रिपोर्ट

22 जुलाई 2018 रविवार को दरभंगा रेलवे स्टेशन रोड स्थित सीतायन भवन में ऑल बिहार ब्राहमण फेडरेशन के बैनर तले जिला कार्य समिति की बैठक सह ब्राह्मण सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता फेडरेशन के जिलाध्यक्ष प्रभाकर क्षा के द्वारा किया गया।

वहीं इस कार्यक्रम में उपस्थित ब्राह्मण समाज के लोगों को संबोधित करते हुये फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष उदय शंकर चौधरी ने कहा कि ऐसे समय में जब देश विकास की मुख्यधारा से जुड़कर प्रगति के पथ पर आगे बढ रहा है गरीब ब्राह्मणों की हालत और ख़राब होती जा रही है। उन्होंने कहा कि देश में आंध्र प्रदेश ,तेलंगाना आदि राज्य की सरकारों ने गरीब और असहाय ब्राह्मणों के लिए आयोग का गठन किया है। उदाहरण देते हुए कहा कि अभी -अभी कर्नाटक में कांग्रेस जे. डी. एस सरकार के द्वारा ब्राह्मण समाज के उत्थान के लिए एक अलग आयोग का गठन कर ब्राह्मण वेलफेयर फंड का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की सरकार का यह कदम सराहनीय है और इससे गरीब और असहाय ब्राह्मणों को मुख्यधारा में जुड़ने का अवसर मिलेगा। उन्होंने बिहार में भी इसी तरह की आयोग की गठन की जरुरत पर बल दिया।

वहीं मैके पर जिला महासचिव गौतम मिश्र ने कहा कि ब्राह्मण को हर बात भुलाकर एक मंच पर एक साथ आकर बुलंद आवाज में अपने अधिकारों की मांग करने का आह्ववान किया । मंच संचालन राजीव कुमार क्षा ने किया । वहीं प्रोफेसर अरुण कुमार क्षा ,कैलास चौधरी , देव कुमार ,अनिल , प्रभाकर ,विकास झा आदि व्यक्तियों ने गरीब और असहाय ब्राह्मणों कि आवाज को उठाने की कसमें खाई । इस अवसर पर सैकड़ों की संख्याओं में मिथिला के ब्राह्मण समाज के लोग उपस्थित थे।