बिहार: अश्विनी चौबे के बाद सवर्ण सेना ने उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को दिखाए काले झंडे

Advertisement

वरुण कुमार ठाकुर की रिपोर्ट

आज दरभंगा में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी जी के काफिले को स्थानीय सवर्ण समुदाय के सैकड़ों लोगों ने काले झंडा दिखाया। नगर विधायक संजय सरावगी और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारे भी लगाए।

सुशील मोदी शनिवार को दरभंगा में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के युवा के संकल्प सम्मेलन में हिस्सा लेने आए थे। रास्ते में ही दरभंगा में उन्हें सवर्ण सेना के लोगों नेआयकर चौराहे पर काला झंडा दिखाया। इससे पहले केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अश्विनी चौबे को भी सवर्ण समाज के लोगो द्वरा भागलपुर के नवगछिया में काला झंडा दिखा कर विरोध किया गया था।

उन लोगों का कहना था कि यह सरकार कोई काम की नहीं है । सरकार सवर्ण विरोधी है हम तब तक आंदोलन करते रहेगे जब तक कि आरक्षण को आथिॅक आधार पर लोगू न किया जाता। इस दौरान विरोध कर रहे लोग और प्रशासन के बीच तीखी झड़प और धक्का-मुक्की हो गई। जिसमें एक प्रदर्शनकारी के घायल होने के भी खबर मिल रही है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले सुप्रीम कोर्ट के sc/st एक्ट पर दिए गए फैसले को संसद में विधेयक लाकर पलट दिया गया था। उसके विरोध में 2 बार व्यापक स्तर पर भारत बंद किया जा चुका है।