दरभंगा: स्वास्थ्य मंत्री ने DMCH में किया अत्याधुनिक रेडियोलोजी सेंटर का उदघाटन

Advertisement

आज दिनांक 19/07/2018 को मेदांता DHCH रेडियोलोजी सेंटर का उदघाटन तथा लोकार्पण स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के कर कमलों के द्वारा DMCH परिसर में संपन्न हुआ। इस चिर प्रतीक्षित रेडियोलोजी सेंटर का अधिष्ठापन जन निजी भागीदारी के तहत द मेडिसिटी तथा स्थास्थ्य विभाग बिहार सरकार द्वारा किया गया है।

10 करोङ लागत से इस रेडियोलोजी केन्द्र में अत्याधुनिक CT (128 slice) तथा 1.5 TESLA मशीनों क‍ा अधिष्ठापन किया गय‍ा है। इसके द्वारा सुप्रशक्षित तथा विशेषज्ञ चिकित्सकों का लाभ पूरे मिथिला सहित नेपाल के 14 जिल‍ा को भी इसका लाभ अत्यंत सस्ते दरों पर प्राप्त होगा । इस केन्द्र में अन्य जांचों के अलावा दिल के CT ANGIOC की सेवा भी प्रदान की जाएगी जो परंपरागत एंजियोग्राफी से ज्यादा प्रभावी, कम कष्टकारी तथा सस्ता होता है।

इस मैके पर माननीय मंत्री ने कहा की बिहार में स्वास्थ्य सेवआों में गुणात्मक रुप से आगे बढी है तथा सरकार समाज के सभी लोगों को स्वास्थ्य क्षेत्र में अधिक लाभ पहुंचने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार आने वाले दिनों में स्वास्थ्य सेवाओं में और भी कई लाभ मिथिलावासियों को देने का प्रयास कर रही है मैके पर नगर विधायक संजय सरावगी ,जाले विधायक जिबेश मिश्र , mlc दिलीप चौधरी, गोपाल जी ठाकुर , अधीक्षक डॉ .आर प्रसाद ,डॉ . रवि शंकर सिंह आदि उपस्थित थे।