गुजरात में भड़की हिंसा को लेकर लोगो ने पुतला दहन कर बिरोध प्रदर्शन किया

Advertisement

वरुण ठाकुर की रिपोर्ट-

दरभंगा : गुजरात में भड़की हिंसा के बाद उत्तर भारतीय लोगों के साथ मारपीट की जा रही है. इसमें खासकर यूपी और बिहार के मजदूर वर्ग के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है. लोगों को धमकी दी जा रही है कि अगर वो गुजरात छोड़कर नहीं भागे तो उनके साथ मारपीट की जाएगी. उनको जान से मार दिया जाएगा. इसी धमकी के कारण लोग लगातार गुजरात छोड़ रहे हैं.

 

darbhanga news

इस बात को लेकर अाज जन अधिकार पार्टी दरभंगा जिला के कार्यकताॅओं ने गुजरात सरकार के मुख्य मंत्री विजय रुपानी का पुतला दहन आयकर चौराहा पर किया गया । जिसकी अध्यक्षता दरभंगा जिला अध्यक्ष डॉक्टर अब्दुस सलाम उफॅ मुन्ना खान कर रहे थे। पुतला दहन के बाद कार्यकताॅओ को संबोधित करते हुये डॉ खान ने कहा कि बिहार के मेहनत कश लोग गुजरात ही नहीं बल्कि देश के हर प्रान्त में जाकर ईमानदारी से मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करते है अपने ईमानदारी और मेहनत की वजह से अपनी पहचान बनाते हैं इतना ही नहीं बल्कि हर क्षेत्र में बिहार के लोग निष्ठा और ईमानदारी से उस प्रांत की तरक्की के लिए अपना योगदन देते हैं।

darbhanga news

 

बाद में वहीं लोग बिहारीयों को मार पीट कर उसका समान लूट कर बेघर कर देते हैं। अगर कोई दोषी है तो उस व्यक्ति को सजा होनी चाहिए। न की इस तहर सभी पर जुल्म सितम किया जाय । मोदी सरकार अगर इसपर तुरंत हस्तक्षेप नहीं करती है तो जब भी किसी गुजराती का दरभंगा जिला में कोई कार्यक्रम होगा तो जन अधिकार पार्टी इसका विरोध करेगी। वहीं दूसरी ओर पुतला दहन में मौजूद पार्टी के प्रदेश महासचिव इसरारुल हक लाडले जी ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार कहते है कि गुजरात के मुख्य सचिव और डी.जी.पी हमारे संपकॅ में बने हुये है मगर फिर भी बिहारीयों का पलायन ट्रेन भर भरकर जारी हैं । पुतला दहन में पुतुन बिहारी ,चन्द्र कांत सिंह , इसमाईल अख्तर ; कमलेश यादव आदि मौजूद थे