रेलवे भर्ती परीक्षा का केंद्र दूर रखने के विरोध में किया रेल चक्का जाम

Advertisement

बुधवार को जन अधिकार छात्र परिषद दरभंगा द्वारा राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत आगामी रेलवे परीक्षा (ग्रुप सी टेक्नीशियन) का ऑनलाइन परीक्षा केंद्र को परीक्षार्थियों के स्थानीय शहर से 1500_ 2000 किलोमीटर दूर किए जाने के विरोध में दरभंगा जंक्शन पर दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन का चक्का जाम किया गया।

इस रेल चक्का जाम कार्यक्रम का नेतृत्व विश्वविद्यालय अध्यक्ष दीपक झा ने किया, वही संयुक्त रुप से विश्वविद्यालय अध्यक्ष दीपक झा छात्र प्रदेश उपाध्यक्ष मोहन यादव एवं कार्यकारी जिला अध्यक्ष तौफीक खान ने कहा कि जब परीक्षा प्रणाली ऑनलाइन है उसके बावजूद परीक्षा केंद्र को इतना दूर कर छात्रों का आर्थिक मानसिक एवं शारीरिक शोषण करने की केंद्र सरकार के द्वारा सोची समझी साजिश है। जिसको जन अधिकार छात्र परिषद कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगी रेलवे बोर्ड सभी परीक्षार्थियों का परीक्षा होम सेंटर के माध्यम से संचालित करवाने का काम करें,अन्यथा जन अधिकार छात्र परिषद छात्रों के सवाल पर आगे और उग्र आंदोलन करेगी जिसकी सारी जवाबदेही केंद्र सरकार की होगी।

वही प्रदेश महासचिव प्रोफेसर गंगा यादव, युवा परिषद जिला अध्यक्ष चुनमुन यादव एवं प्रदेश उपाध्यक्ष युवा परिषद चंद्रकांत सिंह यादव ने कहा कि यह कैसा डिजिटल इंडिया जहां ऑनलाइन परीक्षा प्रणाली के लिए छात्रों को काफी मशक्कत एवं कठिनाइयों का सामना करना पड़े वर्तमान सरकार के इस परीक्षा प्रणाली से स्पष्ट होता है कि वर्तमान सरकार छात्र विरोधी हैं। सरकार डिजिटल इंडिया के नाम पर छात्र युवाओं को अब बरगलाना बंद करें। उन्होंने कहा कि छात्र युवाओं के सवाल पर पार्टी के संरक्षक संसद में भी सवाल उठाने का काम किए हैं तथा पार्टी के कार्यकर्त्ता सड़क पर भी लड़ाई लड़ने का काम कर रहा है। अगर छात्रों का यह मांग पूरा नहीं हुआ तो पार्टी के संरक्षक सांसद पप्पू यादव के नेतृत्व में पूरे बिहार में महा आंदोलन किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में जिला प्रधान महासचिव कमलेश यादव, प्रदेश सचिव पुतिन बिहारी, युवा जिला उपाध्यक्ष इस्माइल अख्तर, नगर युवा अध्यक्ष मोहम्मद दिलशाद, सोनू खान,रवि कुमार, मोहम्मद नौशाद अहमद,सुमन कुमार झा, प्रशांत कुमार झा,जीबछ कुमार यादव, सत्यपाल मलिक, दलित प्रकोष्ठ अध्यक्ष महेश पासवान, योगेश्वर पासवान,विनय मिश्रा, गणेश कुमार यादव,सुजीत कुमार, राहुल कुमार सहित सैकड़ों की संख्या में छात्र युवा उपस्थित थे।