चाहते हैं क्वालिटी से भरपूर स्टडी मैटेरियल तो जुड़े IES Master ‘Postal Study Program’ से

GATE-IESA-MASTER
GATE-IESA-MASTER
Advertisement

शिक्षा के क्षेत्र में अपने आप को सबसे आगे रखने के लिए एक विद्यार्थी के लिए सबसे जरुरी होंता है एक ऐसा मार्गदर्शन जिसमें क्वालिटी हो और साथ में शानदार क्वालिटी वाली स्टडी मेंटेरियल। ऐसे में जब बात एक ऐसी प्रत्योंगी परीक्षा को लेकर हो जहां लाखे की संख्या में बच्चे एक हीं लक्ष्य की प्राप्ति को लेकर प्रयत्ननशील हो तो भला क्वालिटी से कोई कम्प्रोमाईज कैसे कर सकता है।

क्वालिटी परक गाईडेंन्स और स्टडी मैटेरियल किसी भी प्रत्योगी परीक्षाओ में सफलता के लिए मील का पत्थर साबित हो सकते हैं। अगर आप मेंट्रो सीटीज में रहकर प्रत्योंगी परीक्षाओ की तैयारी करते है तो आपके पास कई तरह के आॅप्शन है जहां से आप क्वालिटी परक शिक्षा ले सकते है। यहां आपको कई सारे ऐसे संस्थानो से भी सहायता मिल सकती है।
लेकिन आप अगर ऐसे अभ्यार्थी हैं गांवो में या छोटे शहरो में रहकर इन परीक्षाओ के लिए तैयारी करते हैं तो आपके लिए एक क्वालिटी परक शिक्षा और गाईडेंन्स ले पाना बड़ा ही कठिन होता है। ऐसे जगहो पर आपको सेल्फ स्टडी पर हीं ज्यादा फोकस करना पड़ता है।

जो आज की इस तेज रफ्तार जिन्दगी के लिए प्रर्याप्त नहीं है। सिर्फ सेल्फ स्टडी की बदौलत आप Engineering Services Examination (ESE), Graduate Aptitude Test in Engineering (GATE), and other exams conducted by Public Sector Undertaking (PSU) companies like BHEL, GAIL, ONGC, SAIL, Power Grid, NTPC,  जैसे टफ कम्पीटेटीव एग्जाम को क्रेक नहीं कर सकते। इसके लिए आपको चाहिए विषयो के एक्सपर्ट और पहले ऐसे हीं परीक्षाओ में बेहर रैंक प्राप्त कर चुके लोंगो का प्राॅपर गाईडेंन्स।

ये भी पढ़े  अगले 48 घंटे में पूरे बिहार में सक्रिय होगा मानसून, कल पटना में हुई 3.3 एमएम बारिश

ऐसे हीं असहाय विद्यार्थियो के लिए उनकी सहायता के लिए IES Master लेकर आए हैं Postal Study Program इस प्रोगाम को ऐसे छात्रो के लिए डिजाईन किया गया है जो दूर दराज के इलाको में रहकर प्रतयोंगी परीक्षाओ की तैयारी करतमे है। इस पैकेज को खास तौर पर subject experts के द्वारा उन बच्चो के लिए तैयार किया गया है जो दूर दराज के इलाको में रहकर इंजीनियरिंग एग्जाम जैसे ESE, GATE और PSUs की तैयारी करते हैं।

IES-MASTERPostal Study Program
IES-MASTERPostal Study Program

इस प्रोग्राम के माध्यम से इंजीनियरिंग के छात्रो को जो मैकेनिकल, इलेंक्ट्रीकलएण्ड इलेंक्ट्रोनिंक्स स्ट्रीम से आते है को फायदा होंगा। अगर आप IES Master द्वारा दिए जा रहे Postal Study Program से जुड़तें हैं तो आपको एक क्वालिटी अधारित टेक्निकल और नाॅन टेक्निकल स्टडी मेंटेरियल मिल जाएगा जिसके जरिए आप भारत के किसी भी कोने से अपने घर से ही तैयारी कर ESE, GATE और PSUs जैसी परीक्षाओ में उर्तीर्ण कर सकते हैं।

बहुत से लोंगो के पास ऐसा सवाल होंगा कि जो क्लास में पढ़ाया जाता है और जो पोस्टल प्रोग्राम से मिलेंगा उसमें अंतर आ जाएगा? लेकिन हम आपको बता दे कि ऐसा कुछ भी नहीं है। Postal Study Program से जुड़ने के बाद आपको उसी प्रकार की पढ़ाई घर बैठे मिल जाएगी जो यहां क्लासरूम में रेगुलर छात्रो को मिलती है। आपको बता दे कि IES Master अपने छात्रो के बीच अपने क्वालिटी पर और गुण्वक्ता वाली शिक्षा देने के लिए जाना जाता है। IES Master का यहीं कमीटमेंट इसे बाकि संस्थानो से अलग और बेहतर बनाता है।

अगर आप IES Master Postal Study Program को subscribing करतें है तो आपको लेटेस्ट सिलेंबस से पर बेस्ड ESE और GATE  की किताबे मिलेंगी। जिसमें आपको कई सारे सवालो का सेट भी मिलेगा, जिससे आप सेल्फ प्रेक्टिस करके अपना खुद का इवोल्यूशन कर सकेंगे। इसके साथ-साथ इन किताबो में आपको हर टाॅपिक का डिटेल एनालिसिस मिलेगा और साथ हीं पीछले सालो के सभी सवालो के डिटेल्ड सोल्यूशन भी।

ये भी पढ़े  अगर आप भी करते हैं शौचालय की टंकी साफ तो पढ़िये ये खबर, दम घुटने से चार की मौत

आशा है कि आपको अब IES MasterPostal Study Program लेकर सारी शंकाएं दूर हो गई होंगी।तो देर किस बात की है आज हीं IES Master Postal Study Program के लिए खुद को रजिस्टर्डड करें और अपने आप को उन लोंगो की कतार में शामिल करें तो इंजिनीयरिंग की दुनिया में देश के अव्वल हैं। अगर आप IES Master के Postal Study Program  और ज्यादा जानकारी चाहते है तो कृप्या हमें इन नंबरो पर काॅल करें 08010009955 या हमें info@iesmaster.org मेंल करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here