एक बार फिर लालू के कन्हैया के बांसुरी की धुन पर लोग हुए मंत्रमुग्ध

Advertisement

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे व् पूर्व स्वस्थ्य मंत्री बिहार सरकार तेज प्रताप यादव अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं। कभी साइकिल चलाते हैं तो कभी रिक्‍शा या ट्रैक्‍टर पर घूमते हैं तो कभी भीड़ के बीच खुले में स्नान करने लगते हैं तो कभी राजमिस्त्री बन जाते हैं तो कभी हलवाई। इनका अंदाज ही निराला होता है। सोशल मीडिया पर भले कुछ लोग उनकी इन हरकतों का मजाक बनाते हों। लेकिन आमलोग उनके इस तरह के व्यवहार के कारण काफी पसंद करते हैं।

तेज प्रताप बांसुरी वादन के लिए जाने जाते हैं। बीते दिन भी उन्‍होंने फिर बांसुरी बजाकर लोगों को हर्षित करने का काम किया है। मौका पटना के फतुहा स्थित मोजीपुर गांव में आयोजित यज्ञ समारोह का था। तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर बताया है कि मौजीपुर में आयोजित श्री श्री गोवर्धन महायज्ञ का उन्‍होंने उद्घाटन किया। फिर, मुरली वादन कर जनता का प्यार पाया। तेज प्रताप यादव ने आयोजन से संबंधित कई अन्य तस्‍वीरें भी पोस्‍ट किए हैं।

बता दें कि तेज प्रताप यादव धार्मिक प्रवृत्ति के माने जाते हैं। वे नियमित पूजा-पाठ करते हैं। वे बांसुरी (मुरली) वादन में निपुण हैं। वे शंख भी बजाते हैं। बांसुरी वादन के शौक के कारण उन्‍हें लालू प्रसाद यादव का ‘कन्‍हैया’ भी कहा जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एकबार तेज प्रताप के कृष्ण रूपी अवतार का संज्ञान लिया था और वह तेज प्रताप को कन्हैया कहकर संबोधित किया था।