21 जनवरी, 2017
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

2000 के नोट से गायब हुए गांधीजी…जमा करने से मना करने पर… खाताधारक ने मैनेजर को मारा चांटा

11

newsofbihar.com डेस्क
पटना, 11 जनवरी।
अभी मार्केट में आये 2000 के नये नोट के साठ दिन पूरे हुए कुछ ही दिन हुए हैं। नोट की गुद्वात्ता को लेकर आज पटना के बैंक में फिर विवाद हुआ। पिछले दिनों आपने पढ़ा था कि गुजरात में 2000 के कई नोट ऐसे मिले, जिसमें गांधी जी पूर्ण रुप से छपे ही नहीं थे। ऐसे नोट बैंक ग्राहक को जबरजस्ती दे रहे है दे। कस्‍टमर लेने को तैयार नहीं हुआ।
2
सवाल है कि रिजर्व बैंक के प्रिंटिंग एरर का खामियाजा आम लोग क्‍यों भुगतें। 2000 के असली नोट को नकली जैसा बताकर बैंक लेने को तैयार नहीं हुआ था।
तस्‍वीर को देखिए,साठ दिनों में ही गांधी जी 2000 के नोट पर प्रस्थान करने पर विचार कर रहे है। गिनती कई बार होगी और हर बार घर्षण होगा। पहले भी ऐसा ही होता आया है। लेकिन अब तक ऐसी कोई शिकायत नहीं मिलती थी कि नोट रंग छोड़ने लगा है, पर अब हद ही हो गई। एक ग्राहक के नोट से गायब होते गांधी जी को पटना का बैंक लेने से इंकार करने लगा। कहा- यह नकली है, नहीं लेंगे।
4
ग्राहक अड़ गया – कहा, आप साबित करें कि 2000 का ये नोट नकली है। बैंककर्मी नहीं सिद्ध कर सके। अपने को थाहा महशूस कर खाताधारक ने मैनेजर के गाल पर चाटा जड़ दिया। फिर क्या खूब देर तक झूमा-झटकी होती रही।
ये भी पढ़ें-बनारसी ठग और आरा वाले डाकू…कपिल और सिद्धू पर केस दर्ज

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME