08, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

दरभंगा : VLCC में मेकअप की HD तकनीक का कमाल कुछ ऐसा कि आप बन जाएंगी ब्यूटी क्वीन !

VLCC-Mecup

दरभंगा, 3 अगस्त। “आँखों में तेरी अजब सी अजब सी अदाएं हैं”. ॐ शांति ॐ के ये बोल हर महिला अपने प्रियतम के मुंह से सुनना चाहती है। बदलते वक्त के साथ महिलाओं के सौंदर्य और उनकी ख़बसूरती को निखारने की कला भी बदलती जा रही है। अब तक आपने HD ऑडियो और HD विडियो के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम आपको HD मेकअप के बारे बताने जा रहे हैं। जी हाँ…चौंक गए ना मेकअप की HD तकनीक के बारे में सुनकर। HD तकनीक ने लोगों को टी वी पर बारीक से बारीक चीजों को स्पष्टता के साथ देखने का अवसर दिया उसी से प्रेरित होकर मेकअप एक्सपर्ट्स ने मेकअप के बनावटीपन को दूर करने के लिए HD मेकअप तकनीक का इस्तेमाल करना शुरू किया।

क्या है HD मेकअप?

हम जानते हैं की HD कैमरा किसी भी क्रीज, शिकन और धब्बा को स्पष्टता के साथ दिखाता है। आज जिस प्रकार से HD कैमरा का चलन बढ़ा है साधारण मेकअप चेहरे की शिकन और कमियों को छुपाने में असफल है। चेहरे की इन्हीं कमियों को HD कैमरे के नज़र से छुपाने के लिए HD मेकअप तकनीक की शुरुआत हुई। VLCC दरभंगा की HD मेकअप एक्सपर्ट दोयल मोना से मिली जानकारी के अनुसार साधारण मेकअप और HD मेकअप में मूल अंतर प्रकाश बिखेरने की सामग्री है। HD मेकअप में प्रकाश को रिफ्लेक्ट करने वाले सामग्रियों के उपयोग के कारण देखने वाले चेहरे की कमियों को नहीं देख पाते। HD मेकअप की सामग्री में मीका, सिलिकॉन, क्रिस्टल और क़्वार्टज़ में से किसी एक सामग्री का प्रयोग होता है। ये सामग्री त्वचा के ऊपर रहकर प्रकाश को बिखेरने में मदद करते हैं। प्रकाश को रिफ्लेक्ट करने की इसी क्षमता के कारण आज HD मेकअप बहुत लोकप्रिय हो रहा है क्योंकि यह साधारण से दिखने वाले चेहरे को भी आकर्षक और खूबसूरत बना देता है। यह चेहरे की झुर्रियों और दाग को बहुत काम कर देता है जिससे चेहरा खूबसूरत और आकर्षक दिखता है. HD मेकअप की एक खासियत यह भी है की इसको आसानी से उतारा भी जा सकता है।

HD मेकअप के लिए कहाँ जाएँ?

हालांकि HD मेकअप तकनीक महानगरों तक ही सीमित है लेकिन VLCC दरभंगा की मेकअप एक्सपर्ट दोयल मोना ने बताया की उन्होंने अंतरष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त मेकअप आर्टिस्ट रैना से HD तकनीक की ट्रेनिंग ली है और अब यह अंतराष्ट्रीय मेकअप तकनीक दरभंगा के VLCC सेंटर पर उपलब्ध है। मेकअप की HD तकनीक दुल्हनों के बीच तो काफी लोकप्रिय हो रही है। पार्टी और फंक्शन में सज संवर कर जाने वाली महिलाओं की ये इच्छा जरूर होती है कि सब उनकी खूबसूरती की तारीफ करें ऐसे में HD तकनीक से मेकअप कराने पर आपकी ये इच्छा जरूर पूरी हो सकती है।

तो देर किस बात की है. अब आप भी HD मेकअप इस तकनीक से मेकअप कराइये और अपने दोस्तों को सरप्राइज दीजिये

Get NOB Updates on : फेसबुक पेज  |  फेसबुक ग्रुप  |  ट्विटर  |  यू ट्यूब 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME