10, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

अगर बेचोगे शराब तो करवाएंगे उठक-बैठक और चटवाएंगे थूक, शराब विक्रेता को दिया अजब गजब सजा

katihar

newsofbihar.com डेस्क

कटिहार, 15 नवम्बर। कटिहार में छेड़खानी करने वाले मनचलों को पंचायत ने दी अजब-गजब सजा। हर शहर, गाँव और मोहल्ले से आये दिन लफंगों द्वारा महिलाओं और लड़कियों के साथ छेड़खानी की खबरें आती रहती हैं। इससे साफ़ जाहिर है कि मनचले बेख़ौफ़ हैं लेकिन कटिहार के पंचायत ने दो अलग-अलग मामलों में ऐसी सजा दी जिसे सुनकर लफंगों का कलेजा काँप जाएगा।
बताया जा रहा है कि आजमनगर पंचायत के शिवनगर गाँव में छेड़खानी करने वाले युवक की पहले पिटाई की गई। फिर तुगलकी फरमान जारी करते हुए युवक के हाथ-पैर बाँध उसे मुंह से चप्पल उठाने का आदेश दिया गया। युवक के चप्पल उठाने के बाद उसे मुक्त कर दिया गया। जब गाँव-वालों से प्रशाशन ने पूछ-ताछ किया तो गांव वालों और पंचायत ने मामले से पल्ला झाड लिया। वहीँ जिस लड़की के साथ छेड़खानी की गई थी उसे नानी के यहाँ भेज दिया गया है और घटना के बाद से युवक गायब है। पंचायत के मुखिया इस तरह की किसी भी घटना से इनकार करते हैं। उन्होंने कहा कि पंचायत नहीं था, हो सकता कुछ लोगों ने ऐसा किया हो।
दूसरी घटना फलका थाना क्षेत्र के हथवाड़ा पंचायत के फुलदोभी यादव टोला का है। स्थानीय लोगों के अनुसार जीविका दीदी और अन्य महिलाओं ने एकजुट होकर शराब-बंदी कानून लागू होने के बाद भी शराब बेचने पर विक्रेता र्रौशन यादव की जमकर पिटाई की गई और उठक-बैठक करवाकर दण्डित किया गया। महिलाओं के मुताबिक शराब तस्कर रौशन यादव पूर्व में भी शराब तस्करी में जेल जा चुका है लेकिन फिर भी वह तस्करी कर रहा है। महिलाओं के अनुसार शराब से पुरे समाज पर गलत प्रभाव पड़ता है। जीविका दीदी ने गाँव से इस तरह की बुराई को हटाने का संकल्प लिया।
बताया जा रहा है की सोमवार को शराब विक्रेता रौशन यादव को जीविका दीदी की महिलाओं ने तीन गैलन शराब के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया। उसके बाद उसकी जमकर धुनाई की। रौशन यादव को पंचायत के सामने लाया गया और उठक-बैठक करवाकर थूक चटवाकर बांड भरवाया गया। रौशन यादव ने कभी शराब नहीं बेचने का संकल्प लिया। वहीं उसकी बेटी ने उसे नसीहत दिया कि पापा शराब अच्छी चीज नहीं है। इस घटना के बाद चोरी-छिपे शराब बेचने वालों में हडकंप है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME