29 मई, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

200 गरीबों के बीच बांटा गया कम्बल… कम्बल पाकर खिल उठे गरीबों के चेहरे

kambal

प्रवीण कुमार की रिपोर्ट

दरभंगा, 8 जनवरी। रविवार को बहादुर प्रखण्ड के सिनुआर गोपाल गाँव के मध्य विद्यालय में जरूरतमंद 200 से भी अधिक लोगोें के बीच में कंबल वितरण शांतिपुर्वक किया गया। मानवाधिकार एंव सामाजिक न्याय आयोग की ओर से आयोजित कार्यकम में मुख्य अतिथि के रूप में मिथिला विश्वविद्यालय के प्रोफेसर एंव अहिल्या न्यास समिति के कार्यकारी अध्यक्ष एंव समाजसेवी डाॅ0 जय शंकर झा ने कहा कि मानव सेवा से बड़ा कोई कार्य नहीं है। यह कार्य दरभंगा में मानवाधिकार एंव सामाजिक न्याय आयोग लगातार करती आ रही है। इससे पहले अतिथियों का स्वागत फुलमाला पहना कर युवा प्रकोष्ठ के महासचिव उज्जवल कुमार एंव जिला अध्यक्ष दरभंगा श्री निखिल झा ने किया।
ये भी पढ़ें: बिहार के इस जिले में रात ग्यारह से एक बजे तक मिलेगा फ्री बस सेवा
कार्यकम की अध्यक्षता करते हुए आयोग के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री रोहित कुमार सिंह ने कहा कि भारत विकासशील देश है। हम ज्ञान विज्ञान में काफी आगे बढ़ रहे हैं लेकिन आज भी गरीबी, लाचारी हमारे समाज को कोढ़ की तरह जकड़े हुए है। जरूरत है समाज में संपन्न लोगों को आगे आ कर समाज के पिछड़े वर्गों का साथ देने की। आज का कंबल वितरण समारोह सिर्फ एक कोशिश है कि हम समाजिक विपन्नता को दूर कर सकें। प्रदेश महासचिव ओम प्रकाश झा जी ने कहा कि हमारी संस्था मानव सेवा के लिए लगातार कार्य करती है। हम यह कैसे भूले सकते हैं कि हमारे ही बीच के लोग इस ठण्ड में भी कपड़ों के अभाव में जीने को मजबूर हैं।
ये भी पढ़ें: दरभंगा : सांसद कीर्ति आजाद के प्रयास से ग्रामीण क्षेत्रों में भी रेल सेवा की नई सौगात !
वहीं मंच संचालन कि जिम्मेवारी निभाते हुए संस्था के जिला अध्यक्ष श्री निखिल झा ने संस्था के कार्यों पर प्रकाश डालने के साथ साथ यह भी कहा कि कंबल वितरण सिर्फ एक कार्यकम नहीं बल्कि एक मुहिम है। यह मुहीम इसलिए चलाया जा रहा है ताकि समाज का हर वर्ग सुखी रहे। समाज में लाचारी क्या मानवधिकार हनन नहीं? इस कार्यकम को सफल बनाने में और हर घर जाकर लगातार एक सप्ताह से कंबल इकटठा करने में जिला उपाध्यक्ष श्री अंकुर गुप्ता, जिलाअध्यक्ष(व्यापारी मंच) श्री विजय कुमार और वैभव कुमार, युवा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष पथ्वी कु0 चौधरी, छात्र प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सुमित कुमार झा, जिला महासचिव अभिषेक कुमार झा, आई0 टी0 एंव सुचना प्रकोष्ठ के जिलाअध्यक्ष प्रवीण कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। नये कंबल देकर हमारे हौसले को द्वारिका प्रसाद जी, शिलानाथ जी, सागर कुमार जी डब्लू जी, ने बढ़ाया साथ ही कार्यकम में सम्मिलित होकर हमें गौरवान्वित भी किया।

ये भी पढे़ं:-   बिहार के इस हाई स्कुल में चलता है प्राइवेट कोचिंग, कमरे में रहते है किरायेदार !

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME