05, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

27 लाख में बिहारी युवक के हाथों बिक गई हरियाणा की ‘सपना’, विदाई होने से पहले दिया बच्चे को जन्म !

paisa

देमो

NOB डेस्क : हरियाणा की शान ‘सपना’ मर्सडीज से भी महंगी बिकी। 27 लाख रुपये की बोली देकर बिहार वालों ने उसे अपना बना लिया। बात हो रही है मुर्राहा नस्ल की भैंस सपना की। हरियाणा के जींद शहर के पुरानी सब्जी मंडी रोड पर स्थित हरियाणा दा मुर्राहा फार्म के मालिक ने लग्जरी गाड़ी से भी महंगी कीमत पर मुर्राहा नस्ल की भैंस सपना को बेचा है। बिहार के एक बड़े व्यापारी ने शनिवार को इस भैंस को खरीदा है।

यहां खास बात यह है कि हरियाणा दा मुर्राहा फार्म के मालिक रविंद्र अभी चार दिन पहले ही नरवाना के लोहचब गांव से सपना को साढ़े सात लाख रुपये में खरीद कर लेकर आए थे। सपना शरीर से काफी सुंदर व सुडोल है। साढ़े तीन साल की सपना का पहला ही ब्यांत होगा।

शहर के हरियाणा दा मुर्राहा फार्म पर 27 लाख रुपये की कीमत में बिकी मुर्राहा नस्ल की भैंस सपना ने कीमत के मामले में महंगी से महंगी लग्जरी गाडिय़ों को पीछे छोड़ दिया है। 27 लाख रुपये में बिकी सपना पूरे शहर में चर्चा का केंद्र बनी हुई है। दूर-दराज से लोग सपना को देखने के लिए आ रहे हैं। सपना प्योर मुर्राहा नस्ल की भैंस है और इसका शरीर काफी सुंदर व सुडोल है। सपना की हाइट साढ़े पांच फुट से भी अधिक है। बिहार के पटना के एक बड़े व्यापारी अमरेंद्र सिंह ने सपना को 27 लाख रुपये में खरीदा है। रविवार को पूरे साज-बाज के साथ सपना को गाड़ी से रवाना किया जाएगा। सफर के दौरान रास्ते में सपना को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो इसके लिए खास व्यवस्था की गई है।

दो लोग साथ जायेंगे सपना के
गाड़ी में सपना के बैठने के लिए बालू रेत भरा जाएगा। वहीं रास्ते में इसकी देखभाल के लिए दो व्यक्तियों को साथ भेजा जाएगा। गाड़ी में ही सपना के लिए खाने-पीने की पूरी व्यवस्था की जाएगी।

यह भी पढ़ें : बिहार सरकार को हाईकोर्ट से लगा बड़ा झटका, अल्कोहल के उपयोग पर नहीं रहेगा रोक !

यह भी पढ़ें : सेनारी नरसंहार मामले में कोर्ट का आया बड़ा फैसला, 34 लोगों के कत्लेआम…

यह भी पढ़ें : मधुबनी जिले में ट्रांसपोर्टर से घुस लेते एसडीओ और डीएसपी रंगेहाथ गिरफ्तार

यह है सपना की खुराक
डेयरी संचालक रविंद्र ने बताया कि वह सपना को प्रतिदिन की खुराक में चना, बिनौला, दलिया, सोया, मैथी, मक्का, सरसों का मिक्सचर देता है। सपना की प्रतिदिन की खुराक आठ किलो मिक्सचर की है।

वहीं सपना की बोली लगने के बाद विदाई से पहले ‘सपना’ के बच्चे की डिलीवरी हो गई। मुर्राहा नस्ल की भैंस सपना ने एक कटड़ी को जन्म दिया है। नवजात के जन्म होने के बाद से ही उसकी भी बोली लगने लगी। कटड़ी के जन्म के बाद ही पशु व्यापारियों द्वारा साढ़े तीन लाख रुपये कटड़ी की कीमत लगाई गई है। सपना के कटड़ी को जनने के बाद फार्म हाऊस के मालिक द्वारा खूब खुशी मनाई गई। वहीं सपना को देखने आने वालों का भी तांता लगा हुआ है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

5 विचार साझा हुआ “27 लाख में बिहारी युवक के हाथों बिक गई हरियाणा की ‘सपना’, विदाई होने से पहले दिया बच्चे को जन्म !” पर

  1. ratnesh raj October 27, 2016

    breking- साहरघाट थाना के सिनेमा हाल सोनई रोड मे एक अज्ञात बाईक सवार ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। मृत व्यक्ति जीविका मे कार्यरत है। पहचान मे पुलिस जूट गई है।

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME