26 मार्च, 2017
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

बिहार के इस जिले में नोटबंदी के 50वें दिन बोरे में 500 और 1000 के इतने नोट मिले कि…

logo-1

अखिला नन्द मिश्रा की रिपोर्टः

गोपालगंज, 30 दिसम्बर।

सरकार द्वारा नोटबंदी के 50 वें दिन जिले के बैकुंठपुर थाने के भगवानपुर बाजार से महज 500 गज की दूरी पर एक सड़क के किनारे बोरा में फेंके गए 500 रूपए के पुराने नोट भारी मात्रा में बरामद किए गए। नोटबंदी के बाद जिले में पहली बार फेंके गए नोट बरामद किए गए हैं। गुरुवार को फेंके गए नोट से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी।

नोट बंदी के 50वें दिन प्लास्टिक के बोरे में 500 के पुराने नोट शाम में फेंके जाने की चर्चा पर आसपास के ग्रामीण और भगवानपुर बाजार के लोग दौड़ पड़े। नोट को देखने के लिए लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा। फेंके गए नोटों में से ज्यादातर नोट फटे हुए पाए गए। ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष इंद्रजीत कुमार पुलिस बल के साथ भगवानपुर पहुंचे और नोटों को बरामद किया।
हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले फेंके गए नोटों में से अधिकांश नोट गायब होने की आशंका जताई गई है। पुलिस ने बताया कि 500 के पुराने नोटों को उस परिस्थिति में फेंका गया है, जब इन नोटों को जमाखोर बैंक में जमा नहीं कर पाए। जमाखोरी से बचने के लिए उन्होंने ऐसा निर्णय लिया है। ग्रामीणों ने बताया कि दोपहर बाद उस तरफ बच्चे खेलने के लिए गए थे, जहां उन्होंने बोरे में भरा 500 का नोट फेंका हुआ देखा जिसके बाद बच्चों ने इसकी सूचना गांव में आकर परिजनों को दी और परिजन मौके पर पहुंचकर इसकी सूचना पुलिस को दी। इधर बाजार परिसर में नोट फेंके जाने से ग्रामीणों के बीच कई अटकलें लगाई जा रही थी। कुछ लोग इसे जमाखोरी बता रहे थे, तो कुछ लोग कानूनी पेंच से बचने के लिए जमाखोरों की करतूत बता रहे थे। बहरहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

ये भी पढे़ं:-   इस गांव में मुस्लिम महिला भी करती हैं छठ,जिसे जानकर आप बोलेगे वाह वाह!

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME