04, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

Big Breaking: हे ‘प्रभु’ आप कहाँ हो?… कानपुर में ट्रेन हादसा, 65 से ज्यादा यात्रियों की मौत और …

ikoiuhl

पटना, 20 नवम्बर। उत्तर प्रदेश के कानपुर के पास पुखरायां में रविवार तड़के इंदौर-पटना एक्‍सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 65 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 100 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। यह हादसा तड़के करीब 3.10 बजे कानपुर से 40 किलोमीटर दूर पुखरैया के पास हुआ। यह ट्रेन इंदौर से पटना जा रही थी। आशंका है कि मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है। हादसे में कम से कम 150 लोग घायल हुए हैं। इनमें से कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

यूपी के एडीजी (लॉ ऐंड ऑर्डर) दलजीत सिंह चौधरि ने एएनआई को बताया कि हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त डिब्बे बुरी तरह पिचक गए हैं, इसलिए राहत कार्य में देरी हो रही है। जानकारी के अनुसार हादसा कानपुर के पास पुखरायां में रविवार तड़के साढ़े तीन बजे के बीच हुआ। ट्रेन इंदौर से पटना जा रही थी। हादसे की जानकारी मिलने के बाद मेडिकल टीमें दुर्घटनास्थल की तरफ रवाना हो गई हैं। हादसा किस वजह से हुआ, अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है।

एसी की तीन और स्लीपर कोच की छह बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है. बताया जा रहा है कि अभी भी कई यात्री डिब्बे में फंसे हुए हैं। एंबुलेंस, डॉक्टर और एनडीआरएफ की टीमें भी मौके पर पहुंच गई हैं। कानपुर से ज्यादा से ज्यादा एंबुलेंस को घटनास्थल पर भेजा गया है. हादसे में फंसे लोगों को गैस कटर के माध्यम से निकाला जा रहा है।

कानपुर में हुए इस ट्रेन हादसे पर रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर कहा है कि इलाके के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. सभी घायलों को तत्काल मेडिकल सुविधाएं दी जा रही है. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्रेन हादसे पर दुख व्यक्त किया है. पीएम ने ट्वीट किया है कि रेल हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना, सुरेश प्रभु से हादसे के बारे में बात की, वो घटना पर नजर बनाए हैं।

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
रेलवे की तरफ से जो हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, वह इस प्रकार है झांसी-05101072, उरई-051621072, कानपुर-05121072 , पुखरायां- 05113-270239।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME