10, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

9 दिनों तक लगी मासूम की बोली, 30 हज़ार रुपया रखा गया कीमत !

child-1

अखिलानंद मिश्रा की रिपोर्ट
गोपालगंज, 29 अगस्त : बिहार के गोपालगंज जिले के हथुआ में एक मां हॉस्पिटल में बच्चे को जन्म देने के बाद उसे छोड़कर चली गई।
जिसके बाद हॉस्पिटल के कर्मचारी बच्चे की बोली लगाने लगे। यह शर्मनाक घटना 20 अगस्त की है जहां एक गर्भवती महिला अनुमंडलीय अस्पताल पहुंची जो की प्रसव पीड़ा से कराह रही थी। यह देख उसे अस्पतालकर्मियों ने भर्ती कर लिया। जहां बेटे को जन्म देने के बाद बाद महिला बच्चे को छोड़कर चली गई। बाद में उसकी काफी खोजबीन की गई लेकिन उसका पता नहीं चल सका।

उसके बाद जो हुआ वह इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना है। बच्चे की माँ का पता नहीं चलने पर बच्चे के संबंध में चाइल्ड हेल्पलाइन को सूचना देने के बजाय अस्पताल के कुछ लोगों ने बच्चे की बोली लगाना शुरू कर दिया। यह सिलसिला 9 दिनों तक चलता रहा, लेकिन सही खरीददार नहीं मिलने से बच्चा बिकने से बच गया। जिसमें बच्चे की कीमत 30 हजार रुपए रखी गई थी। लेकिन जब 9 दिन तक बच्चे का कोई खरीदार नहीं मिला तो उसे अस्पतालकर्मियों ने चाइल्ड हेल्पलाइन पहुंचा दिया।

इस बाबत स्वास्थ्य मैनेजर फरहान रहमान का कहना है की, जिस दिन बच्चे ने जन्म लिया उस दिन वह पटना मीटिंग में गई थी। इसकी जानकारी उपाधीक्षक को है। वहीं, उपाधीक्षक डॉ. उषा किरण वर्मा यह कहकर पल्ला झाड़ रहीं है की नवजात के देखभाल की जिम्मेदारी स्वास्थ्य मैनेजर की है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME