10, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

NOB Exclusive: बिहार के लाल ने किया कमाल, बनाया ऐसा बाइक जो चलेगा बिना पेट्रोल और डीजल के…

bike

कटिहार, 15 नवम्बर। कौन कहता है कि हुनर को सहयोग कि आवश्यकता है। अगर आपके पास हौसला है और कुछ कर गुजरने कि चाह है तो दुनिया की हर मुश्किल आसान है। बिहार के कटिहार जिले के निवासी इज़हार अली ने ऐसा कारनामा किया है कि आप वाह किये बिना नहीं रह पायेंगे। इज़हार कटिहार निवासियों के बीच आजकल चर्चा का विषय बना हुआ है। इज़हार ने अपने लिए एक ऐसे तीन-पहिया वाहन का निर्माण किया है जो न सिर्फ पेट्रोल और डीजल पर चलता है बल्कि केरोसिन और एलपीजी पर भी चलता है।
वैसे तो बहुत सी ऐसी गाडियां हैं जिनमे उक्त खूबियां हैं लेकिन इज़हार द्वारा निर्मित यह बाइक इसलिए सभी से अलग है क्यूंकि इसे रद्दी और स्क्रैप से बनाया गया है। है न वाह करने वाली बात! कटिहार के रामपारा निवासी कहते हैं कि वह अजय देवगन की 2006 की फिल्म गोलमाल देखने के बाद से ही खुद की एक बाइक बनाना चाहता था। इस फिल्म ने उसपर गहरा प्रभाव छोड़ा और वो वैसा ही बाइक बनाना चाहता था जैसा फिल्म में है। इज़हार ने कुछ दिन रद्दी और स्क्रैप इकठ्ठा करने में लगाया। उसने 15000 में पुराना यामाहा एंटायसर बाइक खरीदा और उसको अलग तरीके से बनाने में जुट गया।
उसने बाइक में एक एक्स्ट्रा चक्का लगाया जिससे बाइक की लम्बाई बढ़ गई। उसने बाइक के पहले वाली इंधन की टंकी को बड़े टंकी से बदल दिया। नए टंकी को ऐसे बनाया की बाइक पेट्रोल, डीजल और केरोसिन पर चल सके। उसने 3200 की कीमत से बाइक में एक एलपीजी किट भी लगवाया जिससे बाइक एलपीजी पर भी चल सके।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

2 विचार साझा हुआ “NOB Exclusive: बिहार के लाल ने किया कमाल, बनाया ऐसा बाइक जो चलेगा बिना पेट्रोल और डीजल के…” पर

  1. Kundan paswan November 15, 2016

    Bihar sbse age jaega

  2. Nitish Kumar November 16, 2016

    very nice for our country featur …
    thanks …..

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME