07, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

मालिक हम तो दिहाड़ी मजदूर हैं, हमारे पास कहाँ से आएगा अरबों रुपया… जानिये क्या हुआ जब एक मजदूर के घर आया आयकर विभाग का नोटिस

money

demo

सोचिये आप 300 रूपये रोज कमाने वाले दिहाड़ी मजदूर हैं और आपको आयकर विभाग कहे कि आपके पास अरबों की संपत्ति है और आपको उसका ब्यौरा देना है तो आप क्या करेंगे? आपको दिल का दौरा पड़ सकता है अगर ऐसा आपके साथ हो जाए। ऐसा ही एक मामला बेगूसराय में सामने आया है जहाँ साढ़े तीन सौ रूपये कमाने वाले सुधीर कुमार साह को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बैंक अकाउंट से साढ़े तीन अरब रुपए के ट्रांजेक्शन करने का नोटिस भेजा है। जबकि उसके अकाउंट में महज 416 रुपए हैं। बढ़ई का काम करने वाला सुधीर नोटिस मिलने के बाद परेशान होकर डिपार्टमेंट के चक्कर काट रहा है। नोटिस मिलने के बाद सुधीर एक हफ्ते तक घर से ही नहीं निकला।
आपको बताते चलें कि असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ इनकम टैक्स सर्किल-2 बेगूसराय ओपी झा ने 28 सितंबर को सुधीर कुमार को इस संबंध में नोटिस भेजा है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट एक्ट 1961 सेक्शन 147/48 के तहत कार्रवाई के लिए नोटिस दिया गया है। नोटिस में कहा गया है कि साल 2014-15 में आपके खाते से 3 अरब 33 करोड़ 2 लाख 14 हजार 323 रुपए का लेनदेन किया गया है।
वहीं सुधीर ने बताया कि उनका हरपुर के इलाहबाद बैंक में सेविंग अकाउंट है। ऐसे में हो सकता है कि किसी ने फर्जी अकाउंट खोलकर इतनी मोती रकम का लेनदेन किया हो। सुधीर के मुताबिक गाँव के लोगों को जैसे ही जानकारी मिली कि उसके अकाउंट से 3.33अरब कैश है… लोग मुझे धनवान समझने लगे। घर के बाहर उधर मांगने वालों की लाइन लगी है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME