24 अगस्त, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

हमारे हाथों में 6-6 अंगुलियां हैं…24 अंगुलियों वाले परिवार की अजीब गाथा !

800x480_image59135185

newsofbihar.com डेस्क, 17 अक्टूबर। साधारण आदमी के हाथ- पैर में चौबीस अंगुलियों का होना आश्चर्य ही नहीं, अकल्पनीय है। हम बात कर रहे है गया के एक ऐसे परिवार की जो टेउसा बाजार के चौधरी टोला मोहल्ले का रहने वाला है। जिस परिवार के सभी लोगों के हाथ और पैर में छह-छह अंगुलियां है। इस परिवार की एक अलग ही कहानी है। जिससे जानकर कुछ लोग कहते है कि यह एक दैवीय प्रकोप तो कुछ इसे जेनेटिक लक्षण मानते हैं। इस परिवार में छह अंगुलियों की कहानी हवन के परदादा सुखाड़ी चौधरी की दादी मानो देवी से शुरू हुई है। इसके बाद उनके परिवार में जन्म लेने वाले हरेक लोगों के हाथ- पैर मिलाकर 24 अगुलियां है।

उनके रिश्तेदारों में आठ नाती-नतनी भी छह अंगुलियों वाले ही हुए हैं। अभी यह खानदान 31 लोगों का है। जिसमें 30 लोग 24 अंगुलीवाले है और एक 28 अंगुलीवाले है। जब यह कहानी शुरू हुई थी तब सुखाड़ी चौधरी खानदान के प्रथम व्यक्ति थे जिनकी 24 अंगुलियां थी। इसके बाद उनका पुत्र विष्णु चौधरी भी वैसे ही हुए। सबसे आश्चर्य की बात तो यह है कि घर के नगीना चौधरी के बड़े पुत्र जिसका नाम हवन है। उसके सभी हाथ पैरों में 7-7 अंगुलियां सहित कुल 28 अंगुलियां हैं।

वहीं बिसनु चैधरी की पत्नी सीतबीया देवी बताती है कि हाथ-पैर में छह अंगुली होने से परेशानी होती है तब जब हमारे परिवार की लड़कियां शादी करने के लाइक हो जाती है तब। लड़के वाले लड़की के हाथ पैर में छः अंगुली देखते ही शादी से मना कर देते है।

ये भी पढे़ं:-   “मानवता पर विश्वास नहीं रहा, इस लिए कर रहा हूँ सुसाइड.....”

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME