10, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

नीतीश तक बात पहुंचाने के लिए इन बच्चों ने उठाया ऐसा कदम, जानकर चौक जाएंगे आप!

Darbhanga

दरभंगा, 16 अगस्त। वह जनकवि तो आपको याद ही होगा जो कहा सदैव सच बोलने के लिए जाने जाते थे। जिन्होंने प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी तक को अपनी कविता के माध्यम से पानी पिला दिया था। जो कहा करते थे- जनता मुझेसे पूछ रही हे क्या बतलाउ, जनकवि हूं मैं साफ कहूंगा क्यों हकलाउ। जी हां हम बात कर रहे हैं बाबा नार्गाजुन की। हांलाकि यहा उनकी चर्चा उनकी कविता को लेकर नहीं बल्कि उनके जन्म स्थान तरौनी की बदहाली को लेकर है।

बताया जा रहा है कि बाबा नागार्जुन ग्राम तरौनी तमाम सुविधाओं से वंचित अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है। भगौलिक और ऐतिहासिक दृष्टिकोण से सभी जरूरतों को पूरा करने के कारण करीब बीस साल पहले आरजेडी के शासन में डा अब्दुल बारी सिद्दीकी ने की थी। बावजूद इसके आज तक सरकार ने यहां की सुध न ली। इसी बात को रेखांकित करने के लिए इस गांव के बच्चों ने कुछ अलग ही अंदाज में स्वतंत्रता दिवस मनाया।

बताया जा रहा है कि तरौनी के चार-पांच बच्चों के समूह ने अपने असली हालात को बताने केलिए कागज पर खुद से तिरंगा बनाया और अपने वास्तविक परिधान में राष्ट्रध्वज को फहरा कर सलामी दी। गांव के लोगों ने इसे कदम को सरकार के लिए बड़ा सन्देश बताया है। इन लोगों को आशा है कि इन बच्चों की तस्वीर को देख सत्ता पक्ष और विपक्ष केे लोग एक साथ आकर तरौनी को विकास की ओर ले जाएंगे।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME