24 जून, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

Big Breaking:” बाहर निकलो.. पीटेंगे। सब हीरोपानी छोड़ा देंगे…” छपरा में महिला का नोट बदलवाने के दौरान फूटा सिर

logo-1-copy

छपरा, 13 नवम्बर। कालेधन के समाधान के लिए किया गया सर्जिकल स्ट्राइक अब गरीब और कमजोर आम आदमी को जख्मी कर रहा है। प्रधानमंत्री के फैसले का पूरे देश की जनता ने स्वागत किया। अपने जरूरी कार्यों को छोड़कर, ऑफिस से छुट्टी लेकर और मजदूरी छोड़ कर बैंक के बाहर लाइन में लग गए लोग। बैंकों में बुनियादी सुविधा की कमी होने के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बिहार के छपरा के तरैया/मांझी स्टेट बैंक बांच में नोट बदलने के लिए लाइन में लगी एक महिला का धक्का-मुक्की के दौरान सिर फट गया। घायल होने वाली महिला पट्टी पचरौर गाँव की गायत्री देवी बताई जा रही है। बताया जा रहा है की लाइन में लगे लोगों की धक्का-मुक्की के दौरान महिला का सिर दीवार से टकरा गया। इसके बाद महिला के सिर से खून निकलने लगा। घटना के बाद दरी सहमी महिला सड़क के किनारे घंटों बैठी रही। बता दें के दाउदपुर बाजार सिथित आंध्र बैंक की शाखा में नोट बदलने के लिए भरी संख्या में लोग आ रहे हैं। शनिवार को लोगों की भीड़ इतनी ज्यादा हो गयी की धक्का-मुक्की की नौबत आ गयी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। लोग एक दुसरे को धमकियाँ देते सुने गए। ” बाहर निकलो.. पीटेंगे। सब हीरोपानी छोड़ा देंगे…” जैसे डायलाग साफ़ सुने जा सकते थे।
वहीं डोरीगंज जेपीयू कैंपस स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ़ इण्डिया शाखा में ग्राहक एकाएक उग्र हो गए और खिड़की के शीशे तोड़ डाले। इतना ही बैंक कर्मचारियों को बाहर निकले पर मारपीट के लिए ग्राहकों ने धमकाया भी। अरे यार! लाइन में आओ, सुबह आठ बजे से मैं खड़ा हूं और आते ही तुम आगे लग गए। …और इसी के साथ तू-तू, मैं-मैं शुरू हो जाती है और हालात काफी बेकाबू हो जा रहे हैं। ये स्थिति है शहर व जिले के सभी बैंकों व डाकघरों की। कुछ यही हालत देखने को मिली शहर के साढ़ा ढाला स्थित सेंट्रल बैंक में। यहां ऐसी धक्का-मुक्की व हो-हंगामा हुआ कि बैंक के कैश काउंटर का शीशा ही चूर-चूर हो गया। बैंक कर्मियों को चोटें आने की भी बातें बतायी जा रही है। हालांकि पुलिस ने स्थिति संभाल ली और लोगों को समझाया-बुझाया। शहर के आरसीसी एसबीआई ब्रांच श्याम चक, पंकज सिनेमा रोड स्थित मुख्य ब्रांच, मौना व बाजार समिति ब्रांच पर भी काफी भीड़ उपभोक्ताओं की रही। पीएनबी, सेंट्रेल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, आईडीबीआई, एचडीएफसी, एक्सिस, ओरिएंटल, केनरा समेत अन्य बैंकों में भी काफी भीड़ देखी गई। कई बैंकों में लोगों की कतार 100 से 200 मीटर लंबी लगी थी। लोग परेशान थे किसी तरह पुराने से नया नोट मिल जाए, या फिर कम से कम काम चलाने के लिए रुपये की निकासी हो जाए। काफी संख्या में लोग नोट जमा करने के लिए भी पहुंचे थे।
वहीं सारण जिले के एलडीएम अजय प्रकाश गुप्ता ने बताया कि धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही है। एटीएम जल्द ही चालू हो जायेंगे और लोगों की परेशानी ख़त्म हो जायेगी। फिलहाल नोट बदलने से एटीएम संचालन में परेशानी हो रही है। अभी एटीएम से 100 के ही नोट निकलेंगे। सॉफ्टवेयर चेंज हो जाएगा तो सभी प्रकार के नोट निकलने लगेंगे।

ये भी पढे़ं:-   बिहार में पुलिस वाले भैया की मेहरबानी से रंगीन है शाम, गोद में बिठा के शबाब को बुढ्ढे छलका रहे हैं जाम!

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME