27 जून, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

आज दिन भर की खास खबरें, जो जरूरी हैं आपके लिए

newsofbihar

newsofbihar.com डेस्क, 26 सितंबर
बिहार से जुड़ी आज की हर वो खबर जिनपर देश-दुनिया के लोगों की निगाहें टिकी है।

1. शहाबुद्दीन की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई– आरजेडी के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन जेल जाएंगे या फिर आजाद रहेंगे इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होनी है। सुप्रीम कोर्ट में आज दो अलग-अलग मामलों में शहाबुद्दीन को मिली जमानत पर आज सुनवाई होगी।
A. दो अलग-अलग मामलों में पटना हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद इसी महीने के 10 सितंबर को शहाबुद्दीन भागलपुर जेल से रिहा हुआ था।
B.शहाबुद्दीन के खिलाफ हत्या, अपहरण, फिरौती, धमकाने के 63 मामले दर्ज हैं। जमानत पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में शहाबुद्दीन का पक्ष वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी रखेंगे।

2.दरभंगा-मधुबनी-झंझारपुर में बाढ़ के हालात- मधुबनी और झंझारपुर के कई गांवों में बाढ़ के हालात बन गए हैं। कमला, कोशी और बलान नदियां उफान पर है। पिछले कई दिनों से रूक-रूक कर बारिश का सिलसिला जारी है। कई घरों में बाढ़ का पानी घुस आया है। दरभंगा के कुशेश्वर स्थान में बाढ़ की वजह से अब तक करीब 10 लोगों की मौत की खबरें सामने आई है।

3. बिहार सरकार की नई उद्योग नीति बनने के बाद कई कंपनियां उत्साहित– अच्छी खबर ये है कि बिहार सरकार की नई उद्योग नीती का असर दिखने लगा है। सीमेंट, टेक्सटाइल्स और इलेक्ट्रॉनिक क्षेत्र की कंपनियां बिहार में उद्योग लगाने की इच्छुक हैं। उद्योग विभाग के दावों की माने तो पिछले दो साल में बिहार में 212 नए उद्योग स्थापित किए गए हैं। उद्योग विभाग के प्रधान सचिव डॉ एस सिद्धार्थ का कहना है कि बिरला, लाफार्ज और उड़ीसा सीमेंट कंपनियों के अलावा टेक्सटाइल्स में शाही एक्सपोर्ट, इलेक्ट्रॉनिक में वीडियोकॉन जैसी कंपनियों ने संपर्क साधा है। कई बाहरी कंपनियां बिहार में निवेश करने के लिए उद्योग विभाग से संपर्क किया है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

ये भी पढे़ं:-   जानिए हिन्दू धर्म में नारियल का क्या है महत्व, सभी शुभ कामों में क्यों फोड़ा जाता है नारियल !

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME