08, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

अब बिहार में चूहों के लिए भी होगी ‘शराबबंदी’ , विभाग ने शुरू की तैयारी !

nitish

पटना, 04 नवम्बर : बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद सभी थानों में भारी मात्रा में शराब को जब्त किया गया है। थानों के मालखानों में जब्त करके रखी शराब रख-रखाव के कारण बर्बाद हो रहा है। इस बाबत अधिकारियों ने विभाग को सूचित किया था की मालखानों में चूहे शराब की बोतलों का कॉर्क काटकर शराब गटक रहे हैं। जब्त अफीम, चरस, गांजा और हेरोइन जैसे मादक पदार्थों के पैकेट भी काटकर चूहे नष्ट कर रहे हैं। जिसके बाद विभाग ने सतर्कता दिखाते हुए स्टोरेज सिस्टम के निर्माण के दिशा में कार्य करना शुरू कर दिया है।

गृह विभाग के अनुसार जिसको लेकर गृह विभाग ने जब्त मादक पदार्थों के लिए स्टोरेज सिस्टम के निर्माण का जिम्मा बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम को दिया गया है। जो की जब्त शराब और अन्य मादक पदार्थों को सुरक्षित रखने के लिए सभी जिलों के कम से कम एक थाने में स्टोरेज सिस्टम बनाने की व्यवस्था करेगी। जिसके निर्माण के लिए गृह विभाग ने राज्य पुलिस मुख्यालय को साढ़े पांच करोड़ रुपये की राशी भी उपलब्ध करा दी है। पहले चरण में राज्य में कुल 46 स्टोरेज सिस्टम का निर्माण किया जाएगा।

आपको बता दें की शराबबंदी के मामले में शराब सहित अन्य मादक पदार्थों के जब्त होने के बाद तब तक सुरक्षित रखा जाना है जब तक की कोर्ट से उक्त मामले का निष्पादन ना हो जाये।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

ऐक विचार साझा हुआ “अब बिहार में चूहों के लिए भी होगी ‘शराबबंदी’ , विभाग ने शुरू की तैयारी !” पर

  1. rajiv kumar jha November 4, 2016

    Bahut badhia nit pratidin issi prakar se mithila aur mithila news ko aage le jaate rahe

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME