तेज प्रताप की शादी में शरीक होने पटना पहुचे अखिलेश और डिंपल, जानिए और कौन-कौन मेंहमान हैं खास

akhilesh-with-lalu
akhilesh-with-lalu
Advertisement

पटना। राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव पटना पहुच चुके है। बता दे कि अखिलेश यादव पत्नी डिंपल के साथ विशेष विमान के द्वारा लखनऊ से पटना पहुंचे। जहां एयरपोर्ट पर उनका स्वागत समाजवादी पार्टी के सांसद और अखिलेश यादव के भतीजे तेज प्रताप यादव और राजद विधायक भोला यादव ने किया।

वही तेजप्रताप की शादी में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन और बाबू लाल मरांडी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान, वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी और योग गुरु बाबा रामदेव समेत कई खास लोगों के तेज प्रताप के शादी में शामिल होने की चर्चा है। पटना पहुचे अखिलेश ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं पीएम नहीं बन सकता, देश की जनता जिसको चाहेगी उसको पीएम बनाएगी। मेरा पहला लक्ष्य यूपी में भाजपा को रोकना है। लालू परिवार से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव वापस लखनऊ लौट गए।

tejpratap-welcoming-guest
tejpratap-welcoming-guest

वहीं तेजप्रताप की शादी में शामिल के लिए जदयू के पूर्व नेता शरद यादव भी पहुंचे। मीडिया से बात करते हुए उन्होने कहा कि आमंत्रण मिला है तो कई पार्टी के नेता शादी में शरीक होने आ रहे हैं। वहीं इस विवाह समारोह में होंगे शामिल होने केंद्रीय मंत्री आर के सिंह भी पटना पहुंच गए हैं। तेजप्रताप की शादी में शामिल होने एनसीपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल भी लालू आवास पहुंच गए हैं।

ये भी पढे़ं:-   रविवार सुबह सामने आए कई अपराधिक मामले, लूटपाट, हत्या व फायरिंग से दहला बिहार
Advertisement

शादी में यह होंगा खासः- आपको बता दे कि इस शाही शादी में सबकुछ एकदम खास होगा। दूल्हा तेज प्रताप बीएमपी-5 की सरकारी बग्घी से ऐश्वर्या को वरमाला पहनाने वेटनरी कॉलेज के परिसर बरात के साथ पहंचेंगे।उनकी बरात शनिवार शाम बारात 10 सर्कुलर रोड से हवाई अड्डा होते हुए वेटनरी कॉलेज परिसर पहुंचेगी। परिसर में अतिथियों की खातिरदारी के लिए चंद्रिका राय की ओर से भव्य व्यवस्था की गई है। तैयारी को अंतिम रूप दे दिया गया है। व्यवस्था के लिए दिल्ली से कई प्रोफेशनल बुलाए गए हैं।

baal-sena for tejpratp yadav
baal-sena for tejpratp yadav

वरमाला के लिए स्टेज तैयार कर लिया गया है। मंच इतना ऊंचा है कि करीब 20 हजार लोग आसानी से वर-वधू को देख सकेंगे। बगल में ही डांस फ्लोर बनाया गया है। आर्केस्ट्रा एवं डीजे की व्यवस्था भी की गई है। बारात में शामिल लोग चाहें तो डांस कर सकते हैं। मेहमानों के बैठने की व्यवस्था को वातानुकूलित (एसी) किया गया है। परिसर में मेहमानों के खाने के लिए करीब 50 स्टॉल बनाए गए हैं। पांच सर्कुलर में सात फेरे:- शादी की सारी रस्में ऐश्वर्या राय के निवास पांच सर्कुलर रोड में पूरी की जाएंगी। यहां बाहरी लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। सिर्फ दोनों परिवारों के करीबी रिश्तेदार ही शामिल हो सकेंगे।
lalu-with-guest
lalu-with-guest

दिन-रात लगे हैं दो सौ हलवाईः- लालू प्रसाद के रूतबे और जनसंपर्क को देखते हुए वेटनरी कॉलेज परिसर में बारातियों के खाने की व्यवस्था की जा रही है। चंद्रिका राय खुद लगातार जायजा ले रहे हैं। करीब 25 हजार बारातियों को खिलाने के इंतजाम किए जा रहे हैं। विभिन्न व्यंजन बनाने में दो सौ हलवाई दिन-रात लगे हैं ।
मुख्य हलवाई सुभाष चंद्र गुप्ता ने बताया कि भोज की शाकाहारी व्यवस्था की जा रही है। इसमें कई तरह की वेरायटी हैं। पुड़ी-पुलाव, लिड्ढट्टी-चोखा, नान, मिस्सी रोटी, गुलाब जामुन, बूंदी मलाई, इमरती, कड़ाही पनीर, वेज कोफ्ता, परवल, आलू दम, कश्मीरी दाल, वेज बिरयानी, दही बाड़ा, पंजाबी कुल्चा, पंजाबी छोले एवं दाल मखनी आदि बनाया जा रहा है।
ये भी पढे़ं:-   पीएम मोदी ने किया ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, इसपर सफर करने पर मिलेंगा लंदन जैसा मजा

बताते चलें कि मालूम हो कि बिहार के इस चर्चित शादी में शामिल होने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कई राजनेताओं को भी लालू परिवार ने आमंत्रित किया है। उधर, ममता बनर्जी ने शुभकामनाएं भेज दी हैं। उनके प्रतिनिधि मंत्री शादी समारोह में शामिल होंगे। सीताराम येचुरी, डी राजा, अतुल कुमार अंजान समेत राष्ट्रीय स्तर के सभी नेताओं को निमंत्रित किया गया है।

Advertisement