अरूण जेटली ने इंदिरा की तुलना हिटलर से की तो कांग्रेस ने मोदी पर किया यह बड़ा हमला

arun-jaitley-indira-ghandhi
arun-jaitley-indira-ghandhi
Advertisement

पटना : भाजपा इंदिरा के आपातकाल के 43 साल पूरे होने पर देशभर में विरोध दिवस के रूप में मनाया. जेल जाने वाले वित्त मंत्री अरूण जेटली ने इंदिरा का तानाशाही को याद कर कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी हिटलर जैसी थी.

वित्त मंत्री अरूण जेटली के इस टिप्पणी को लेकर राजनीति गर्मा गई है. बिहार के कांग्रेस विधायक सदानंद सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि जेटली को इंदिरा गांधी की नहीं. बल्कि नरेंद्र मोदी की तुलना तानाशाही हिटलर से करनी चाहिए.

यही नहीं कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि देश के लिए अपनी प्राणों की आहुति देने वाली इंदिरा गांधी के लिए इस तरह का टिप्पणी करना मानसिक रूप से दिवालियापन साबित करता है.

सदानंद सिंह ने कहा कि वित्त मंत्री अरूण जेटली के द्वारा फेसबुक पर अनाप- शनाप लिखना और इंदिरा गाधी को लेकर व्यंग्यबाण चालाया है उन्हें मोदी को हिटलर कहना चाहिए था . मोदी सरकार के चार साल ने देश के लोकतांत्रिक ढांचे को कमजोर कर दिया है जेटली को याद नहीं कि शायद भूल गए है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने इंदिरा गांधी को दुर्गा की उपाधि दी थी.

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इंदिरा गांधी की सरकार में आपातकाल के दौरान जोे सख्ती हुई थी वह प्रावधानों के हिसाब से था. लेकिन मोदी सरकार के चार वर्ष अघोषित आपातकाल चल रहा है लोगो पर इस दौरान जो सख्ती हुई है जेटली को इस पर भी लिखकर अपना विचार व्यक्त करना चाहिए. आज देश के हर वर्ग के लोग परेशान है देश के युवा , किसान, दलित पिछड़े वर्ग , महिलाएं सभी सरकार के नकारात्मकता की वजह से परेशान और हताश है. जनता अब चुप नहीं रहेगी. अाने वाली अगली चुनाव में मोदी सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here