08, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

अवैध जांच घरों का बढ़ रहा कारोबार, फर्जी जांच कर बना रहे है टीवी, मलेरिया का मरीज !

Avedh-jach-ghar

File photo

मो. हसनैन की रिपोर्ट

शिवहर, 02 सितम्बर : जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण हाट बाजारो तक इन दिनों अवैध जांच घर बिना अनुमति के खुल रही है और स्वास्थ्य विभाग इन से अंजान बनी हुयी है। चंद पैसो की खातिर भगवान के रूप में माने जानेवाले चिकित्सक ही इन्हे बढ़ावा दे रहे है। सुत्रों की माने तो जिले में मानक के अनुरुप एक भी जांच घर नहीं है। किसी भी जांच में न डाक्टर है न टेक्निशियन वही चिकित्सक अपनी नीजि स्वार्थ के लिए साधारण बीमारी में भी जांच,एक्स-रे एवं अल्ट्रा साउण्ड और ईसीजी लिखने से नहीं हिचकते। नतीजन जांच क चक्कर में मरीजो का शोषण तो होता ही है जान तक गवाना पड़ता है।

ऐसा ही मामला एक बार फिर सामने आया है जिसमें एक नामचीन जांच घर पर आंच लगी है। इस संबंध में पिपराही थाना क्षेत्र के धनकौल गांव निवासी चंदन राम नें सिविल सर्जन को एक आवेदन देकर शिवशक्ति जांच घर गम्भीर आरोप लगाया है। आवेदन के अनुसार श्री राम के पुत्र आर्यन कुमार क़ो तबियत खराब होने पर चिकित्सक के सलाह पर उक्त जांच कराया जांच में मलेरिया साबित किया गया, उक्त बीमारी की दवा खाने पर बीमारी और गम्भीर हो गयी। परिजनों नें मोतिहारी ईलाज कराया तो उक्त बीमारी नहीं निकला और बच्चा स्वस्थ हो गया। उन्होंने जांच घर पर कार्रवाई की मांग किया है।
ज्ञात हो कि उक्त जांच घर पर क ई बार आरोप लग चुंका है परंतु आज तक कोई कार्रवाई न होना विभागीय मिलीभगत का संदेह दे रहा है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME