26 जून, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

बाढ़ की विभीषिका से त्रस्त बिहार के मधुबनी जिला में सुखाड़ से परेशान है किसान !

jhfg

अभिषेक कुमार झा की रिपोर्ट
मधुबनी, 29 अगस्त। एक तरफ बिहार बाढ़ की विभीषिका का दंश झेल रहा है। वहीं दूसरी तरफ मधुबनी जिला पूरी तरह सुखाड़ की चपेट में आ चुका है।
जानकारी के अनुसार राजनगर, बिस्फी, बेनीपट्टी, बासोपट्टी, जयनगर, खजौली, रहिका, हरलाखी, बाबुबरही, अन्धराठाड़ी समेत 21 प्रखंड सुखाड़ के पूरी तरह चपेट में है। धान की फसल पुरी तरह से नष्ट हो चुका है। किसान अपना सर पिट रहे है। धान के लहलहाते पौधे सुख रहे है। हम बता दें की इस बार जिले में रोपनी में किसानों ने पूरी ताकत झोंक दिया था। क्योंकि जुलाई में अच्छी बरसात हुई थी। वही किसान नेता हिमांशु कुमार ने बताया कि आधे से अधिक नहर सूख चुके है। सरकारी नलकूप एक भी चालु नहीं है। एक तरफ मौसम दगा दे रहा है। तो दुसरी तरफ प्रशासन पूरी तरह सुस्त दिखाई दे रहा है। डीजल अनुदान किसानों के साथ मजाक है। 200 रुपये खाता में ट्रांसफर किये जाते है।

आपको बताते चले कि वहीं जिला पदाधिकारी गिरिवर दयाल सिंह ने बताया कि सरकारी आंकड़े के अनुसार 95 प्रतिशत तक धान की रोपनी किया गया है। यदि दस पंद्रह दिनों के अंदर बरसात नहीं होता है तो इसका विकल्प किया जायेगा। फिलहाल डीजल अनुदान के पैसे आ चुके है। नलकूप के लिये बिजली विभाग एवं नलकूप विभाग के पाँच सदस्य टिम गठित कर दिया गया है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

ये भी पढे़ं:-   बिहार बीजेपी के अध्यक्ष नित्यानंद राय के स्वागत में समर्थकों ने एक सात साल के मासूम से कराया घुड़दौड़, लोगों ने की कड़ी निंदा

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME