26 अप्रैल, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

बकरीद के मौके पर बकरी बाज़ार पंहुचे ‘सुल्तान’ और ‘रुस्तम’ की कीमत जानकर दंग रह जायेंगे आप !

09_09_2016-sultan1

बकरीद के मौके पर आया इसतरह का बकरे कि देखकर हैरान रह जाऐंगे आप

पटना, 9 सितम्बर। हम सभी जानते है कि आने वाले 13 सितंबर को बकरीद मनायी जाएगी। जिसके वजह से बकरी की खरीद ब्रिकी में तेजी आ गई है। इसे लेकर पटना के तातारपुर बकरा बाजार में बकरों की विदेशी प्रजातियां भी पहुंचने लगी हैं। बकरी बाजार पहुंचे एक बकरे सुल्तान की कीमत सवा दो लाख रूपये हैं। गुरुवार के दिन बंगाल के व्यापारी कश्मिरी दुम्बा नस्ल के चार बकरों को लेकर आए है। पटना जगदेवपथ स्थित बकरी बाजार में रुस्तम और सुल्तान ये दोनों दुंबा का नाम है।

आपको बताते चले बंगाल स्थित केष्टोपुर के कालियाचक मंडी से आए व्यापारी मो. निजामुद्दीन सेठ ने बताया कि इस बकरे सुल्तान का वजन 90 किलो है। इस बकरे का रंग सभी बकरे से भिन्न, दिखने में भी स्वस्थ और सुदंर, लग रहा है। जैसे ही गुरूवार की दोपहर दो बजे बकरे को लेकर बाजार में पहुंचे की उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। वहां देखने आऐ सभी लोगों ने बकरे की फोटो लेना शुरू कर दिया। कई लोगों ने तो बकरे के साथ अपना सेल्फी भी लिया। दूसरा 60 किलो वजन वाले रुस्तम की कीमत 80 हजार रुपए है।

जानकारी के अनुसार बंगाल के दुम्बां व्यापारी मोहम्मद शाहरुख और निजामुद्दीन ने बताया कि चार दिन पहले तातारपुर के रब्बानी साहब ने एक लाख 40 हजार में एक दुम्बे की खरीदारी की है। उनलोगों का कहना है कि मालदाह के हाजी अजीज सऊदी अरब से 40 दुम्बे लेकर आए हैं। ऐसे बकरी बाजार में 5 हजार से लेकर 25 हजार तक के बकरे बिक रहे हैं। दुसरी ओर बकरी बाजार के संचालक जिया उल्लाह ने बताया कि बाढ़ की वजह से व्यापारी कम पहुंचे हैं लेकिन पिछले साल के मुकाबले बकरे की कीमत में कोई खास फर्क नहीं है। साधारण बकरे की कीमत 8 से 10 हजार के बीच है। लेकिन बकरे की खूबसूरती पर भी दाम निर्भर करता है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

ये भी पढे़ं:-   मधुबनी : गणपति पूजनोत्सव के मौके पर कलश यात्रा

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME