20 फ़रवरी, 2017
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

मसाज सेंटर के बाद अब जिस्म के दलालों की नजर सिलाई सेंटरों पर भी ?

sex-racket-1-1

भागलपुर, 17 अक्टूबर। पुलिस ने रविवार को मिरजानहाट के एक सिलाई सेंटर में छापेमारी कर देह व्यापार धंधे का खुलासा किया है। छापेमारी कर पुलिस ने महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जिन में सिलाई सेंटर के संचालक गुंजन चौबे, संतोष चौबे और महिला संगीता देवी है। साथ ही वहां से कई तरह के समान भी बरामद किया है। बताया जा रहा है कि देह व्यापार के धंधे से मुक्त करायी गयी युवती के कहने के अनुसार छापेमारी की गई थी। इस धंधे में फंसी युवती ने एक व्यक्ति के द्वारा नाथनगर पुलिस के पास इसकी सूचना भेजी थी। इस तरह की जानकारी मिलने के बाद एसएसपी ने थानाध्यक्षों के नेतृत्व में एक टीम बनाया और युवती के द्वारा बताए गए स्थान पर छापेमारी करवाया।

जहां पर सिलाई सेन्टर के आड़ में देह व्यापार का धंधा चल रहा था। वहां प्रशिक्षण लेने आने वाली युवतियों से धंधा कराई जाती थी। साथ ही एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि युवती ने यह भी बताई कि यहां पर कुछ लोगों द्वारा अपहरण कर जबरन देह व्यापार कराया जा रहा था। इन तीनों लोगों का कनेक्शन दिल्ली, पटना, मोतिहारी समेत अन्य जिलों से जुड़ा हुआ है। मिरजान के मोहद्दीनगर में रहने वाले दो पुरुष और एक महिला की मिली भगत से भागलपुर, पटना और रांची में जबरन उनसे देह व्यापार कराया जा रहा था। मना करने पर गुर्गों के द्वारा शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना दी जा रही थी।

एसएसपी ने मीडिया से बताया कि मुक्त करायी गयी युवती दिल्ली की रहने वाली है। इस लड़की की शादी पटना में हुई है। पति ने ही उसका अपहरण कर देह व्यापार के धंधे में रख दिया था। देह व्यापार के धंधे से मुफ्त करायी गई युवती ने अपने 164 के बयान में बताया कि मेरी शादी 2016 में ही मोतिहारी के केसरिया में शिवपाल मुखिया से हुई है। वह टाइल्स और मार्बल का काम करता था।
शादी के बाद शिवपाल अपनी पत्नी को पटना के शास्त्रीनगर में उर्मिला देवी के घर में किराया लेकर रहा। जिसके कुछ दिन बाद उर्मिला देवी की ही मदद से शिवपुरी कॉलोनी में मकान किराये पर ले लिया और उर्मिला देवी ने उसे देह व्यापार के में ढकेल दिया। युवती ने बताया कि इस दौरान उसे तीन लोगों को बेचा गया। सिलाई सेन्टर में उन्हें रखकर धंधा करवाया जा रहा था. इसी क्रम में एक युवक से उनकी बातचीत हुई और उनसे इस दलदल से निकालने की गुहार लगायी तो उक्त युवक ने नाथनगर पुलिस को सूचना दी जिसके बाद उसे मुक्त कराया गया। पटना से आयी पुलिस इस मामले से जुडे़ पीड़िता और गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है। साथ ही पुलिस मामले की छानबीन में जूट गई है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME