Bihar BSEB Board 10th Result 2018ः शिक्षा मंत्री ने कहा इंटर से बेहतर होंगे मैट्रिक के नतीजे

krishannandan-verma
krishannandan-verma
Advertisement

पटना। बिहार बोर्ड की मैंटिक परीक्षा 2018 के परिणाम आज आने को है। बता दे कि बोर्ड आज मैट्रिक की परीक्षा के नतीजे जारी करने जा रहा हैं। इससे पहले बिहार के शिक्षा मंत्री ने नतीजो को लेकर शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने पत्रकारो से बात की है। बिहार के शिक्षा मंत्री ने कहा कि मंगलवार की शाम को आने वाले मैट्रिक की परीक्षा के नतीजे इंटर के रिजल्ट से बेहतर होंगे और मैट्रिक के नतीजों में पासिंग परसेंटेंज में इस बार इजाफा होगा।

रिजल्ट को लेकर बोलते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि रिजल्ट में देरी का होना खेद जनक है। उनहोने कहा कि परीक्षा के आंसरशीट घोटाला मामले में प्रशासन अपना काम कर रही है। उन्होने अपने बयान में इस मामले में बीएसईबी अध्यक्ष आनंद किशोर पर उठ रहे सवालो को नकारते हुए उन्हे क्लिन चीट दी ओर कहा कि उनके काम से सरकार संतुष्ट है और आगे भी आनंद किशोर ही बोर्ड के अध्यक्ष बने रहेंगे। मंत्री ने कहा कि पिछले टर्म में आनंद किशोर निर्विवाद रहे हैं.

गोपालगंज आंसरशीट घोटाला मामले में कार्रवाई की जानकारी देते हुए मंत्री ने कहा कि मामले में कार्रवाई जारी है। सभी कॉपिया बरामद नहीं होने पर स्क्रूटनी के लिए भी विकल्प निकाला जायेगा। उन्होंने कहा कि यूपी के देवरिया में आंसरशीट बरामदगी में पुलिस जुटी हुई है।

गौरतलब हो कि बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का परिणाम 21 लजून को ही जारी करना पड़ा। लेकिन गोपालगंज के स्कूल से मैट्रिक की परीक्षा की कांपियां गायब होने के बाद बोर्ड ने 26 जून को नतीजो को जारी करने की बात कही। बता दे कि नतीजे आज शाम 4 बजें आएंगे। बिहार के 17 लाख से भी ज्यादा बच्चों के भविष्य का फैसला आज आने वाले रिजल्ट से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here