14 जुलाई, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

बिहार सरकार ने जारी की लोकायुक्त पद के लिए नॉमिनेटेड नामों की सूचि, जानिये कौन होंगे बिहार के लोकायुक्त

bihar

डेमो

newsofbihar.com डेस्क

पटना, 21 नवम्बर। बिहार में नये लोकायुक्‍त की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है। सात लोगों के नाम नोमिनेट किये गये हैं। इनमें पटना हाई कोर्ट के पांच रिटायर्ड जज और एक वर्तमान जज भी शामिल हैं। सभी नामों को बिहार सरकार ने जनरल एडमिनिस्‍ट्रेशन विभाग की साइट पर अपलोड किया है। इस पर आम लोगों से सलाह और सूचनाएं मांगी गई है। 20 दिसंबर तक अप सलाह-सूचना दे सकते हैं। जो लोग नोमिनेट किये गये हैं उनके नाम हैं:-

श्‍याम किशोर शर्मा
श्‍याम किशोर शर्मा मूल रुप से गया के रहने वाले हैं। जन्‍म की तारीख 7 जुलाई 1952। अभी 64 साल के हैं। पटना के नागेश्‍वर कालोनी में रहते हैं। पटना हाई कोर्ट में जज थे। 6 जुलाई 2014 को रिटायर हुए। अभी Bihar Public Works Contract Arbitration Tribunal के चेयरमैन हैं। इनके नाम का नोमिनेशन पटना हाई कोर्ट के ही रिटायर्ड जज जस्टिस सदानंद मुखर्जी ने किया है।

ब्रजकिशोर प्रसाद सिन्‍हा
ब्रजकिशोर प्रसाद सिन्‍हा पटना हाई कोर्ट के एडवोकेट हैं। 15 मार्च 1953 को जन्‍म लिए। अभी 63 साल के हुए। पटना के बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी में रहते हैं। सभी तरह के मुकदमों के विशेषज्ञ बताये जाते हैं। लोकायुक्‍त पद की दावेदारी में इनका नोमिनेशन डा. इन्‍द्रदेव सिंह ने किया है।

शैलेश कुमार सिन्‍हा
शैलेश कुमार सिन्‍हा पटना हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज हैं। उम्र 64 साल। पटना के रामकृष्‍ण एवेन्‍यू में रहते हैं। 1975 से वकालत करते रहे। 9 अक्‍तूबर 2006 को पटना हाई कोर्ट में जज नियुक्‍त किये गये थे। अभी बिहार के कंज्‍यूमर प्रोटेक्‍शन के स्‍टेट कमीशन के चेयरमैन हैं। इनका नोमिनेशन लोकायुक्‍त पद के लिए सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज जस्टिस सुधांशु ज्‍योति मुखोपाध्‍याय ने किया है।

ये भी पढे़ं:-   शर्तों के साथ पीने की छूट पर लग सकता है मुहर, शराबबंदी को लेकर सर्वदलीय बैठक आज

जयनंदन सिंह
जयनंदन सिंह पटना हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज हैं। अभी 64 साल के हैं। पटना के पूर्वी बोरिंग केनाल रोड में रहते हैं। 1976 से पटना हाई कोर्ट में वकालत की प्रैक्टिस करते रहे। साल 2006 में जज बने। लोकायुक्‍त पद के लिए इनका नोमिनेशन गर्दनीबाग के विष्‍णु प्‍लाजा अपार्टमेंट में रहने वाले एडवोकेट नीरज कुमार ने किया है।

मिहिर कुमार झा
मिहिर कुमार झा की उम्र 62 साल है। पटना हाई कोर्ट में जज पद से रिटायर हुए हैं। पटना के पुनाईचक मोहल्‍ले में रहते हैं। अभी 1 दिसंबर 2015 से मेंबर ज्‍यूडिशियल आफ लोकायुक्‍त हैं। लोकायुक्‍त पद के लिए इनका नोमिनेशन जस्टिस उदय सिन्‍हा ने किया है।

रमेश कुमार दत्‍ता
रमेश कुमार दत्‍ता पटना हाई कोर्ट के जज हैं। अभी 61 साल के हैं। 2006 से जज हैं। पटना के एसपी वर्मा रोड के मूल निवासी हैं, लेकिन अभी बेली रोड में रहते हैं। इनका नोमिनेशन पटना हाई कोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस हेमंत गुप्‍ता की ओर से किया गया है ।

गोपाल प्रसाद
गोपाल प्रसाद भी पटना हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज हैं। उम्र 62 साल। पटना के कदमकुआं के न्‍यू एरिया के जस्टिस राजकिशोर पथ में रहते हैं। साल 2010 में पटना हाई कोर्ट के जज बने। लोकायुक्‍त पद के लिए इनके नाम का नोमिनेशन भी पटना हाई कोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस हेमंत गुप्‍ता की ओर से किया गया है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME