26 जून, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

बिहार का अनोखा रेलवे स्टेशन, जहां मुफ्त में मिलता है जरुरत का सामान !

img-20161019-wa0035-840x560

पटना, 19 अक्टूबर : भारतीय रेल में पहली बार एक रेलवे जंक्‍शन ऐसा भी है, जहां लोगों को खुशियां मिलती हैं। जी हां, आपको यह सुनकर हैरानी जरूर होगी कि रेलवे स्‍टेशन पर खुशियां कैसे मिल सकती हैं। सोनपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम दिलीप कुमार की पहल की वजह से यह संभव हो पाया है। सोनपुर रेलवे जंक्शन पर Happiness Junction नाम से एक नए पहल की शुरुआत की गई है, इसके तहत रेलवे जरूरतमंदों को उनके काम की चीजें उपलब्‍ध कराकर उनके चेहरे पर खुशियां लाने का प्रयास करेगी।

सोनपुर रेल मंडल में यह सुविधा पहली बार सोनपुर जंक्‍शन पर शुरू की गयी है। यहां जरूरतमंद लोगों को उनके काम की वस्तुएं उपलब्‍ध कराई जायगी। यह सेवा मंगलवार से सोनपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नं. 2 पर शुरू की गयी। इस कार्यक्रम के तहत लोग अपने घर की कोई भी अतिरिक्‍त वस्‍तु हैपीनेस जंक्‍शन के काउंटर पर जमा कर सकते है जिसे जरूरतमंद हैपीनेस जंक्‍शन के काउंटर से ले जा सकते है। हैपीनेस जंक्‍शन के काउंटर पर रेलवे लोगो से यह अपील भी करता है की अगर आपके पास जो भी बिना जरुरत की वस्तु हो और आपको लगता है वो किसी के काम आ सकती है उसे यंहा पर जमा करा दे ताकि वो सामान गरीब या जरूरतमंद लोगों के बीच बांटा जा सके। हैप्‍पीनेस जंक्‍शन के काउंटर पर यात्रियों के लिए मैगजीन, किताबें, अखबार जैसी सुविधाएं भी मुहैया करायी जाएंगी। हैपीनेस जंक्‍शन पर खिलौने, कपडे,बैग, वॉटर बोतल आदि चीजें भी मिलेगी, जिन्हें जरूरतमंद गरीब लोग अपनी जरूरत के अनुसार यहां से ले सकेंगे।

दिलीप कुमार
सीनियर डीसीएम, सोनपुर मंडल रेल
हैपीनेस जंक्‍शन फिलहाल सोनपुर जंक्‍शन पर शुरू की गयी है। लेकिन, सोनपुर मंडल के अन्य स्‍टेशन पर इसे शुरू करने की योजना हैं। अगर हमारा यह प्रयास सफल होता है तो हम आने वाले समय में अन्‍य रेलवे स्‍टेशनों पर भी इसे शुरू कर सकते हैं।

ये भी पढे़ं:-   डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को मंदिर में शादी करने का मिला प्रपोजल, लड़की है गरीब परिवार से !

दिलीप कुमार
सीनियर डीसीएम,सोनपुर मंडल रेल
जरूरतमंद लोगों के चेहरे पर मुस्‍कान लाने के लिए यह हैपीनेस जंक्शन की शुरुआत की गई है। दो काउंटर बनाया गया है और इस काउंटर से मुफ़्त में जरुरत के सामान ले सकते है और सहायता भी दे सकते है लेकिन भारतीय रेलवे के स्‍टेशन पर इस तरह की पहल पहली बार की जा रही है. इस योजना को और विस्तार किया जायगा।

बाइट-नीतू नवगीत
महिला संगठन अध्यक्ष ,सोनपुर मंडल
हैपीनेस जंक्शन जरुरत मंद लोगो के लिय अगर हैपी बन गया तो भारतीय रेल में यह एक अनूठा और खुशनुमा पहल साबित होगा….

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

ऐक विचार साझा हुआ “बिहार का अनोखा रेलवे स्टेशन, जहां मुफ्त में मिलता है जरुरत का सामान !” पर

  1. Narendra Kumar October 21, 2016

    Happiness junction

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME