11, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

बिहार का युवक सऊदी अरब में बना बंधक, फेसबुक पर अपलोड किया विडियो हुआ वायरल !

Gopalganj

अखिलानंद मिश्रा की रिपोर्ट
गोपालगंज , 07 अगस्त। बिहार के गोपालगंज का एक युवक पैसे कमाने के लिए सऊदी अरब गया था। लेकिन उसे क्या पता था कि पैसे तो दूर उसका वहां जीना भी मुश्किल हो जाएगा। अपने हालात से तंग आकर युवक ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पीएम मोदी को अपने दूसरे साथियों के जरिये अपना एमएमएस वीडियो भेजकर न्याय की गुहार लगाई है। बताया जा रहा है कि युवक गोपालगंज के फुलवरिया गोसाई मांझा के रहने वाले ब्रिजनंदन साह का बेटा अरविंद कुमार प्रसाद है। फेसबुक और व्हाट्स एप पर अरविन्द द्वारा अपलोडेड विडियो जो की सोशल में वायरल हो रहा है उसमे अरविन्द ने बताया है कि वो आज से करीब 5 साल पहले 2011 में सऊदी अरब के रियाद में मजदूरी करने गया था। जहां उसे सऊदी के नजरान शहर में नौकरी भी मिल गई थी। लेकिन कुछ दिनों के बाद उसका वहां रहना मुश्किल होने लगा।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

ढ़ाई साल बीत गए लेकिन उसके ठेकेदार ने उसे वेतन नहीं दिया। ठेकेदार के दिए गए कमरे में ना तो रोशनी है ना ही बिजली। अपने ठेकेदार कपिल से अरविंद ने कई बार गुहार भी लगाई कि उसे वापस अपने वतन भेज दे, बावजूद इसके कपिल ना तो उसे वेतन दे रहा है ना ही अरविंद को उसके वतन वापस भेज रहा है। तंग आकर अरविंद ने अपने अपलोड किए गए विडियो के जरिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पीएम मोदी को गुहार लगाई है कि वो उसे वापस वतन बुला लें। जानकारी के अनुसार अरविंद की पत्नी मुन्नी देवी ने भी गोपालगंज के डीएम को अपने पति को सऊदी से वापस बुलाने की मांग हेतु आवेदन सौंपा है। वहीं अरविंद की पत्नी के अनुसार उसका परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा है क्योंकि उसके पूरे परिवार में एक अरविंद ही कमाने वाला था। लेकिन वो खुद सऊदी में गोपालगंज के दूसरे मजदूरों के रहमोकरम पर अपनी जिंदगी काट रहा है। दूसरी तरफ सरकार के ओर से भी अभी तक कोई संतोषजनक जवाब नहीं आया है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

ऐक विचार साझा हुआ “बिहार का युवक सऊदी अरब में बना बंधक, फेसबुक पर अपलोड किया विडियो हुआ वायरल !” पर

  1. RAMDHRUV.CHAUHAN August 18, 2016

    Hahara bichar hai ki lalch bury bala hai jab log paise kamate hai .to.kisi she thiktarh bat bhi nahi Kate.aur fas janepar sarkar ko.koste hai.aapne ghar me bhi roty.hai bhahar bhart me kam bahut hai kare wale ki kami.hai
    Jay.hind.aape.des.me.kam.karo.aur.des.ko.a age.badhao.

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME