06, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

बिहार के इस स्कुल में छात्राएं हो रही है बार-बार बेहोश, कारण जानकर सभी है हैरान !

Dahshat-main-school

पंकज कुमार की रिपोर्ट
जहानाबाद , 01 सितम्बर : बिहार के जहानाबाद जिले अंतर्गत बढौना उच्च विधालय कि छात्रायें अनजाने खौफ से ग्रसित है। रहस्यमयी कारणों से स्कूल में पढ़ने वाली नौवीं और दसवीं क्लास की अब तक तक़रीबन दो दर्ज़न छात्रायें पिछले एक पखवारे में बेहोश हो कर गिर जाती है। इस रहस्यमयी बीमारी और अंजाने खौफ की वजह से कई छात्राओं ने स्कूल आना ही छोड़ दिया है। जब कि कई छात्राओं के परिजन अपने बच्चे को स्कूल भेजने से कतराने लगे है। वही मेडिकल टीम स्कूल पहुँच कर इस रहस्यमय बीमारी की जाँच में जुटी हुई है।

मामला जिले के काको प्रखण्ड का बढौना उच्च विधालय का है। वैसे तो इस स्कूल में बड़ी संख्या में छात्र और छात्रायें नामांकित है। लेकिन पिछले एक पखवारे से इस स्कूल में छात्राओं की संख्या अंजाने खौफ की वजह से कम होती जा रही है। पिछले 15 दिनों में इस विधालय में पढ़ने वाली नौवीं और दसवीं की छात्रायें पढाई करते करते अचानक बेहोश हो कर गिर जाती है। इस अजीबों गरीब बिमारी के चपेट में आने वाली छात्राओं ने बताया कि अचानक से उनकी तबियत ख़राब होने लगाती है फिर उन्हें यह पता नहीं चल पता है आखिर उनके साथ क्या हुआ है। इन्ही सब वजह से उनकी परिजन उन्हें स्कूल नहीं आने देना चाहते है। जिससे सभी की पढाई बाधित हो रही है।

वहीं इस बिमारी और छात्रा की बेहोश होने कि खबर पाकर स्कूल पहुंची मेडिकल की टीम ने सभी छात्राओं की बारी बारी से जाँच की और क्लास रूम में बेहोश हुयी चार छात्राओं में दो को प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल में रेफर कर दिया वही एक छात्रा कि स्थिति को देखते हुए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। वही स्कूल के शिक्षकों ने बताया इस वावत जिला शिक्षा पदाधिकारी को सूचना दे दी गयी है। और वही इस रहस्मय बिमारी से छात्राओं के साथ साथ अभिभावकों में भी खौफ का महौल बना हुआ है।

इधर स्कूल में छात्राओं के बेहोश जाने की सूचना पर जिला प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए मेडिकल टीम को स्कूल में भेज दिया है और तत्काल रूप से दो दिनों तक स्कूल को बंद करने का निर्देश दिया है।

वहरहाल इस रहस्मय बिमारी को ग्रामीण जहाँ भूत प्रेत से जोड़कर देख रहे है वही जिला प्रशासन छात्राओं में मनोविज्ञानिक भय की बात कह कर जाँच करने की बात कह रहे है। मामला चाहे जो भी लेकिन विधालय की यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। वही बच्चे के शिक्षा पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME