06, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

बिहार के नागरिक सावधान…आतंक मचाने जा रहा है ‘मोस’

newsofbihar-109

Demo photo

भागलपुर, 14 सितम्बर। देश की राजधानी नई दिल्ली में आतंक मचाने के बाद मोसक्यूटो अर्थात ‘मोस’ डेंगू बिहार में भी आतंक मचा सकता है। बताया जा रहा है कि मात्र भागलपुर और साहेबगंज (झारखंड) के मिर्जाचैकी में तेजी से डेंगू मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है।

जानकारी अनुसार जेएलएनएमसीएच में अबतक 75 मरीजों को भर्ती किया गया है। इनमें से जांच के बाद 32 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। डेंगू वार्ड में भागलपुर के अलावा खगड़िया, बांका, मुंगेर सहित साहेबगंज के मरीजों को भर्ती किया गया है।

साहेबगंज जिले के मिर्जाचैकी के सर्वाधिक डेंगू मरीजों को भर्ती किया गया है। अबतक 15 मरीजों को इलाज कर डेंगू वार्ड से छुट्टी दी गई है। भागलपुर जिले के आठ डेंगू पीड़ितों को भर्ती किया गया है। इनमें पीरपैंती में दो, नाथनगर में दो, जगदीशपुर में दो, इनमें शहर के भीखनपुर के दो, तिलकामांझी के दो, लोकनायक जयप्रकाश सदर अस्पताल परिसर में एक, पुलिस कॉलनी में एक मरीज को भर्ती किया गया है। बांका जिला के तेलिया निवासी डेंगू पीड़ित अरविंद साह की मौत डेंगू वार्ड में दो सितंबर को हो चुकी है। हालांकि उसे हृदय रोग भी था। छिड़काव नदारद रू मच्छर निरोधी दवा का छिड़काव स्वास्थ्य विभाग द्वारा नहीं किया जा रहा है। इसकी जिम्मेवारी नगर निगम को दी गई है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME