03, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

बिहार के सियासी परिवार से सीख ले अखिलेश-मुलायम, इतिहास में आज तक नहीं हुआ कभी तकरार !

jagannath-mishra-lnmishra

पटना, 25 अक्टूबर। एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश के गलियारों में तकरार का द्वंद चल रहा है तो दूसरी ओर आपको बिहार के सियासी परिवारों का इतिहास देख आश्चर्य होगा। विशेषज्ञों के अनुसार आज तक यूपी के समाजवादी परिवार की तरह बिहार में कभी सियासी परिवार में इस तरह की तकरार नहीं हुई।

जानकारों केे अनुसार लालू प्रसाद का परिवार राजनीतिक रूप से सबसे बड़ा है, किंतु सभी सदस्यों का स्वर एक है। इसके पहले सूबे की सियासत में मिश्र परिवार की धाक थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री ललित नारायण मिश्र से पहले उनके भाई राजेंद्र मिश्र की कांग्रेस में ऊंची पहुंच थी, मगर दोनों एकजुट थे। डा. जगन्नाथ मिश्र जब सीएम थे तो उनके एक भतीजे सुधीर मिश्र ने कांग्रेस से अलग मेनका गांधी के खेमे से जुड़कर बगावती तेवर दिखाया था, किंतु वह जल्द ही गुमनाम हो गए। समय के साथ यह परिवार अलग-अलग दलों से जुड़कर सक्रिय है।

ललित मिश्र के पुत्र और पोते जदयू में हैं तो डा. जगन्नाथ मिश्र के पुत्र नीतीश मिश्र भाजपा में हैं। ललित नारायण के एक और भाई मृत्युंजय मिश्र के पुत्र आनंद मिश्र भी भाजपा में सक्रिय हैं। इसी परिवार के राजेंद्र मिश्र राजद के प्रदेश सचिव हैं।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME