06, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

बिहार में कॉल सेंटर की शुरुआत, अब घर बैठे दर्ज करायें शिकायत !

bg4-1

पटना, 24 सितम्बर : बिहार में अब अपराध नियंत्रण के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महत्वाकांक्षी सात निश्चयों में अगले निश्चय जो की चौबीस घंटे (24×7) काम करनेवाले कॉल सेंटर की शुरुआत 28 सितंबर से करने जा रहे है। आपको बता दें की यह कॉल सेण्टर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चुनावी वादों के सात निश्चयों में शामिल था।

इस काल सेंटर में सात लाइनें एक साथ चालू रहेंगी, जिनसे किसी को कभी भी फोन करने पर लाइन व्यस्त नहीं मिलेगी। कॉल सेंटर से ऑउटगोइंग करने के लिए भी चार अलग लाइनें रहेंगी, जिनकी मदद से राज्य के किसी अधिकारी या पुलिसकर्मी से कभी भी संपर्क किया जा सकता है। यह नंबर उद्घाटन के दिन ही जारी किया जायेगा।

कंट्रोल रूम में चौबीसो घंटे काम करने के लिए तीन शिफ्ट में पदाधिकारियों की तैनाती होगी। इसमें सब-इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर और डीएसपी रैंक के पदाधिकारी रहेंगे। इस कंट्रोल रूम का इंचार्ज एसपी रैंक के अधिकारी होंगे ताकि किसी तरह की शिकायत मिलने पर तुरंत व त्वरित कार्रवाई होगी। किसी व्यक्ति के फोन लगाने पर नंबर व्यस्त नहीं मिले, इसके लिए एक दर्जन से ज्यादा लीज लाइनें रहेंगी। इपीबीएक्स के माध्यम से एक लाइन व्यस्त होने पर वह कॉल दूसरी लाइन पर खुद ट्रांसफर हो जायेगा।

इस कॉल सेंटर में फिलहाल फोन पर ही शिकायत करने की सुविधा रहेगी। लेकिन, जल्द ही व्हाट्सएप के अलावा इ-मेल समेत अन्य सोशल साइट्स पर भी शिकायत करने की सुविधा शुरू हो जायेगी। तमाम सुविधाओं को शुरू होने में करीब एक महीने का समय लगेगा।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME