07, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

बिहार में एक साथ 52 इंटर कॉलेजों की मान्यता रद्द !

BSEB

पटना, 27 अगस्त : बिहार में इस साल रिजल्ट घोटाला में फर्जी तरीके से टॉपर बनाने का मामला सामने आने के बाद जांच समिति की जाँच पर खड़े नहीं उतरने वाले राज्य के 52 इंटर स्तरीय कॉलेजों की मान्यता निलंबित कर दी है। जांच के दौरान कारण बताओ नोटिस का इन कॉलेजों से या तो जवाब नहीं मिला या मिला जवाब संतोषजनक नहीं था। बोर्ड सूत्रों ने बताया कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने इस आशय के आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। अभी और कई कॉलेजों पर कार्रवाई की तलवार लटकी हुई है। जानकारी के अनुसार जिन कॉलेजों की मान्यता तत्काल निलंबित की गई है उन्हें पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद के कार्यकाल में मान्यता मिली थी। इन सभी कॉलेजों को मान्यता देने में नियमों की अनदेखी की गई और पैसे लेकर मान्यता देने का खुला खेल था। उल्लेखनीय है कि बोर्ड ने फर्जी टॉपर बनाने के खेल के खुलासे के बाद वैशाली के विशुन राय कॉलेज की मान्यता रद करते हुए लगभग 213 कॉलेजों को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इनमें अब तक 180 कॉलेजों की जांच हो चुकी है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

6 विचार साझा हुआ “बिहार में एक साथ 52 इंटर कॉलेजों की मान्यता रद्द !” पर

  1. अशोक कुमार झा August 28, 2016

    ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के डिग्री पार्ट थर्ड की कांपी इन्टर के शिक्षकों के जांचने से रिजल्ट में काफी उलट पुलट हुआ और पैसा खेल अभी भी विश्वविद्यालय मे चला रहे कुलपति साकेत कुशवाहा पर क्या कारबाई होगी ?
    इसकी जांच में बडे बडे लोगों के फंसने की सम्भावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है

  2. अशोक कुमार झा August 28, 2016

    इससे भी बडी घटना LNMU DBG के कुलपति साकेत कुशवाहा जीके द्वारा डिग्री थर्ट पार्ट की परीक्षा में गलत परीक्षकों की बहाली कर जांच करवाने के कारण फेल फर्स्ट कर गया है और फर्स्ट फेल ।
    प्रतिदिन छात्र छात्राओं की भीड विश्वविद्यालय में हो रही है ।महामहिम कुलाधिपति महोदय अबिलम्ब जांच करा दोषियों को दण्डित करना चाहेंगे और छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे ।

  3. आचार्य सुधीर झा August 28, 2016

    बिहार में समुचित दिशा में जाँच कार्य हो तो अधिकांश शिक्षण संस्थान छोटे या बड़े फर्जी बारा अद्भुत नमूना है जिसे राजनितिक सामाजिक मान्यता प्राप्त है जिसका जहाँ चलता है वही फर्जी ही फर्जी है

  4. rohit ku jha August 28, 2016

    bhaut bari uplabhdhi

  5. Suraj August 28, 2016

    Lnmu university ko check kiya jai 90% scam hota is university me….

  6. Ranjit jha September 5, 2016

    Bihar me education ka level day by day girta ja raha hai, school or college me.

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME