09, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

मधुबनी पुलिस की कारस्तानी, कटघरे में बच्चे को देख चौंक उठे जज साब !

court-room-hammer

मधुबनी, 11 अगस्त। यह बिहार पुलिस है। यह कुछ भी कर सकती है। सरेआम वाहन चेकिंग के नामपर लोगों को गाली दे सकती है, फाइन वसूल कर सकती है। हम और आप कुछ नहीं कर सकते है। ताजा मामला मधुबनी का है। बताया जाता है कि पुलिस ने 5 साल के एक बच्चे को आरोपी बनाते हुए उसपर छेड़खानी का मामला दर्ज लिया। जब आरोपी बच्चे को कोर्ट में पेश किया गया तो जज साहब सहित कोर्ट में उपस्थित सभी लोग भौचक्क रह गए।

जानकारी अनुसार पुलिस ने छेडखानी मामले में पांच साल के एक बच्चे पर न केवल एफआईआर दर्ज की बल्कि उसपर चार्जशीट भी कर दिया। कोर्ट के समन पर 06 अगस्त को जब आरोपित बच्चे को लेकर उसके पिता कोर्ट पहुंचे तो जज हैरान रह गए। कोर्ट में मौजूद वकील भी हैरत में पड़ गये। न्यायिक पदाधिकारी मानवेंद्र मिश्र ने पहले तो बच्चे को असली आरोपित होने पर संदेह जताया लेकिन बाद में स्कूल के हेडमास्टर और लौकही पुलिस से जवाब-तलब किया। मंगलवार को पुलिस और हेडमास्टर के जवाब ने मधुबनी पुलिस की कार्यशैली पर ही सवाल खड़े कर दिए।

रिपोर्ट में बच्चे की वर्तमान उम्र सात साल और घटना के समय पांच साल बतायी गयी है। इस खुलासे के बाद पुलिस की जांच पर एक साथ कई सवाल खडे़ हो गए हैं।

क्या है समान्य नियम
-सात साल से कम उम्र के बच्चे द्वारा किया गया अपराध नहीं होता है दंडनीय।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

ऐक विचार साझा हुआ “मधुबनी पुलिस की कारस्तानी, कटघरे में बच्चे को देख चौंक उठे जज साब !” पर

  1. alok kumar jha August 12, 2016

    Polish bala ko ak ak krke petaey krne chaya

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME