08, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

दिल्ली एयरपोर्ट से बिहारी IS ‘एजेंट’ गिरफ्तार!

newsofbihar-04

file photo

पटना, 2 अगस्त। आतंकवादी संगठन धीरे धीरे भारत के विभिन्न राज्यों में अपनी पैठ बना रही है। इसका ताजा उदाहरण बिहार में दिखने को मिला। बताया जा रहा है कि आईएस से प्रेरित होकर बिहार की 28 साल की महिला यास्मीन मुहम्मद ने अफगानिस्तान जाकर आतंकी संगठन आईएस में शामिल होने का निर्णय लिया। इस अभियान के तहत वह पटना से दिल्ली तक पहुंच गई। हांलाकि काबुल के लिए फ्लाइट पकड़ने से पहले उसे पुलिस ने अरेस्ट कर लिया गया। बताया जा रहा है कि यास्मीन एक महीने पहले केरल से लापता हुए 21 लोगों के ग्रुप को ज्वाइन करने वाली थी। बताया जा रहा है कि यास्मीन अपने साथ पांच साल के बेटे को भी साथ ले जा रही थी।

सूत्रों के अनुसार यास्मीन का संबंध कासरगोड के अब्दुल राशिद के साथ था। राशिद के बारे में कहा जा रहा है कि वह केरल से आईएस ज्वाइन करने जाने वाले 21 स्टूडेंट्स के ग्रुप का मेन प्लैनर था और उसने 2013-2014 के बीच उसने पीस इंटरनेशनल स्कूल के कोटक्कल और कोल्लम स्थित कैंपस में काम किया था। स्कूल से कुछ संदिग्धों के गायब हो जाने के बाद यह इंटेलिजेंस एजेंसियों के राडार पर आ गया था। राशिद ने काबुल से यास्मीन को मैसेज भेजा था, जिसे सिक्युरिटी एजेंसियों ने ट्रैक कर लिया। मैसेज में राशिद ने उसे काबुल बुलाया था। यास्मीन केरल के अन्य युवकों के साथ ही देश से बाहर जाना चाहती थी, लेकिन कुछ डॉक्यूमेंट्स क्लियर नहीं हो पाने के चलते नहीं जा पाई थी। आपको बताते चले कि यास्मीन के माता-पिता भी गल्फ में रहते हैं। यहीं उसका जन्म हुआ और बचपन बीता था।

दूसरी ओर यास्मीन ने पुलिस से कहा कि वह जीवन को अपने मुताबिक जीने के लिए इंडिया से बाहर जाना चाहती थी। वह जैसा जीवन जीना चाहती थी वह भारत में संभव नहीं था। उसने कहा कि वह कुरान के अनुसार जीना चाहती थी। वह म्यूजिक और अन्य सभी प्रकार के मनोरंजन के रूपों से नफरत करती थी।

क्या है पूरा मामला
-यास्मीन को रविवार सुबह दिल्ली के एयरपोर्ट पर किया गया अरेस्ट।
-अपने साथ 5 साल के बेटे को भी काबुल ले जा रही थी यास्मीन।
-चेकिंग के दौरान इमिग्रेशन ऑफिसर ने किया गिरफ्तार।
-यास्मीन ने अफसर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप।
-इमिग्रेशन ऑफिसर ने यास्मीन को किया दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के हवाले।
-केरल पुलिस ने यास्मीन को लिया कस्टडी में।
-पीस इंटरनेशनल स्कूल से जुड़े हैं यास्मीन के कनेक्शन।
-सोमवार को यास्मीन को केरल के कासरगोड के कोर्ट में पेश किया गया।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME