22 अगस्त, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

कालेधन को सफेद बनाने वालों के पास ‘फेयर एंड लवली’ कहां से आ रहा है ?

15193644_1338387829507605_2

newsofbihar.com डेस्क, 25 नवंबर। नोटबंदी के बाद हर तरफ कैश को लेकर कोहराम मचा हुआ है। एटीएम में जैसे ही कैश के आगमन की जानकारी मिलती है…लोग मानो एटीएम पर टूट पड़ते हैं। बैंकों का भी कुछ ऐसा ही हाल है। नियमों के मुताबिक एक हफ्ते में बैंक से आप अधिकतम 24 हजार रुपयों की निकासी कर सकते हैं जबकि एटीएम से एक बार में अधिकतक ढाई हजार रुपये तक निकाल सकते हैं। लेकिन गुरुवार को एक खबर ऐसी आई जिसे सुनकर सब हैरान रह गए। दरअसल राजधानी दिल्ली में पुलिस ने 27 लाख रुपये के नए नोट के साथ दो लोगों को पकड़ा है। मुंबई से पुराने नोट बदलकर दोनों दिल्ली पहुंचे थे लेकिन पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर दोनों को दबोच लिया। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए दोनों आरोपी के नाम अजीत पाल सिंह और राजेंद्र पाल सिंह हैं। दोनों ही दिल्ली के पीतमपुरा के रहने वाले हैं। बताया जाता है कि दोनों एक प्रॉपर्टी डीलर के कहने पर 35 लाख के पुराने नोट लेकर मुंबई पहुंचे थे। मुंबई में इन्होंने मुन्ना नामके शख्स से मुलाकात की फिर मुन्ना ने पुराने नोट के बदले इनको नए नोट दिए।

डेढ़ करोड़ के पुराने नोट को बदलने का किया है दावा

अब आप ये भी जान लीजिए की दोनों आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ के दौरान अब तक करीब डेढ़ करोड़ कैश लाने का दावा किया है। अब इससे साफ जाहिर होता है कि बिना बैंक अधिकारियों की मिलीभगत के इतनी बड़ी हेराफेरी को अंजाम दिया ही नहीं जा सकता है।

ये भी पढे़ं:-   नेक पहल: वृक्षारोपन कर मनाया विश्व पर्यावरण दिवस, लिया संकल्प...

कहने का मतलब ये है कि जबसे नोटबंदी लागू हुआ है उसके बाद से ही कालेधन के माफिया ब्लैकमनी को व्हाइट में बदलने की जुगत में भिड़ गए हैं। केवल दिल्ली-मुंबई जैसे महानगरों में नहीं बल्कि बिहार के भी शहरों में ऐसे माफिया जुगाड़ सेट करने में लगे हुए हैं।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME