07, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

झोलाछाप शिक्षकों पर बिहार बोर्ड हुआ सख्त, दोषी शिक्षकों को ब्लैकलिस्ट करने की है योजना

bseb

डेमो

पटना, 26 नवम्बर। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 2016 की मैट्रिक व इंटर की कॉपियों के मूल्यांकन में गड़बड़ी करने वाले 703 शिक्षकों से जवाब मांगा है। इन शिक्षकों पर कॉपियों के मूल्यांकन के दौरान गड़बड़ी का आरोप है। सभी शिक्षकों को नोटिस भेजी जा रही है। जवाब मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी। बोर्ड ने ऐसे शिक्षकों को हमेशा के लिए ब्लैक लिस्ट करने की योजना बनाई है। इन शिक्षकों पर कार्रवाई हो सकती है। शिक्षकों की वजह से कई बार बोर्ड को कोर्ट में फटकार भी लगी है।

छात्रों ने जब आरटीआई के माध्यम से कॉपियां मांगनी शुरू की तो कई ऐसी गलतियां मिली। बोर्ड में खुद एक हजार ऐसी कॉपियां मिली। शिक्षकों की गलती की वजह से बोर्ड को परेशानी झेलनी पड़ी। बोर्ड की बदनामी भी हुई। 2016 में ही स्क्रूटिनी के लिए आवेदन करने वाले सैकड़ों छात्रों की कॉपियां भी नहीं मिली। इस बार बोर्ड किसी तरह कोताही के मूड में नहीं है। साथ ही इस बार कंपार्टमेंटल परीक्षा में वैसे शिक्षक जिनका मूल्यांकन की लिस्ट में नाम है, लेकिन मूल्यांकन से भाग रहे हैं।

इन शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, कुछ ऐसे भी शिक्षक हैं, जो मूल्यांकन में असमर्थ है। उनकी बात भी नहीं सुनी जा रही है। शुक्रवार को कई शिक्षक बोर्ड में पहुंचे, लेकिन सचिव नहीं मिले। वैसे शिक्षक जो कॉपियों के मूल्यांकन में गड़बड़ी और हेराफेरी करके अंक बढ़ाए हैं। ऐसे शिक्षकों की सूची तैयार कर ली गयी है। सभी को नोटिस भेजी जा रही है। इनसे जवबा मांगा गया है। संतोष जनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

ऐक विचार साझा हुआ “झोलाछाप शिक्षकों पर बिहार बोर्ड हुआ सख्त, दोषी शिक्षकों को ब्लैकलिस्ट करने की है योजना” पर

  1. R.MANDAL November 27, 2016

    मैं नोटबंदी का समर्थन करता हूँ और भारत सरकार के साथ हूँ ।
    साथ ही मैं भारत बन्द का सख्त विरोध करता हूँ ।

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME