26 जून, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

अब नई जइबै परदेश ! कांगो में बिहार-यूपी के 42 मजदूर बंधक, रिहा कराने की अपील

hostage

पटना, 27 सितम्बर। पहले सऊदी, फिर अरब और अब अफ्रीकी देश कांगो में भारत से रोजगार के सिलसिले में गए लोगों को बंधक बनाकर रखने का मामला सामने आया है। बताया जाता है कि बंधक बने लोगों में बिहार और यूपी के 42 लोग शामिल हैं। जानकारी अनुसार उनके पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं और वेतन भी नहीं दिया जा रहा है।

घटना के बारे में लोगों ने बताया कि बिहार और यूपी के करीब 42 लोग रोजगार के सिलसिले में अफ्रीकी देश कांगो गए थे। यूपी के चौरा निवासी ओमप्रकाश यादव ने विदेश में अच्छी नौकरी दिलाने के नाम पर सभी से 65 हजार रुपये लिए थे, लेकिन वह लोगों को कांगो की फोन्डेको नामक फर्म को सौंपकर किनारे हो गया। वहां लोगों को बंधक बनाकर काम तो लिया जा रहा है, लेकिन वहीं आठ महीने से वेतन नहीं दिया गया है। वेतन मांगने पर बंधकों को प्रताड़ित किया जा रहा है। फर्म ने सभी के पासपोर्ट भी अपने पास रख लिए हैं।

उधर बंधक बने लोगों को छुड़ाने के लिए उनके परिजनों ने महंत आदित्यनाथ से गुहार लगाई है। साथ ही परिजनों की परेशानी सुनने के बाद सांसद ने विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह से फोन पर बात कर मामले से अवगत कराया। वहीं मंत्री ने बंधक बनाए गए लोगों का पूरा ब्योरा मांगते हुए पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

ये भी पढे़ं:-   सातवां वेतन की घोषणा पर... उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ में हर्ष

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME