07, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

दरभंगा: कांग्रेस कार्यालय में याद किये गए लौहपुरुष पटेल और प्रियदर्शिनी इंदिरा गांधी

dbg-kangresh

दरभंगा, 31 अक्टूबर। बलभद्रपुर स्थित कांग्रेस कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए दरभंगा जिला कांग्रेस कमिटी के जिलाध्यक्ष सीताराम चौधरी ने कहा की 31 अक्टूबर का भारतीय इतिहास में एक अलग स्थान है। जहाँ एक तरफ आज के दिन लौह पुरुष सरदार पटेल का जन्म हुआ था तो वहीँ दूसरी तरफ आज ही के दिन इंदिरा गांधी शहीद हुई थी। यह दिन वीरांगना इंदिरा गांधी के नेतृत्व कुशलता और सारदार पटेल के धर्मनिपेक्षता को याद करने का है। स्वर्गीय इंदिरा गांधी के नेतृत्व में देश ने नयी उचाईयों को छुआ। 1971 में पाकिस्तान को विभाजित कर बांग्लादेश बनाने की बात हो या परमाणु परिक्षण पर दुनिया को हिंदुस्तान की ताकत से परिचय करवाने की बात हो। इंदिरा जी ने अपनी नेतृत्व कुशलता से दुनिया को हिंदुस्तान की शक्ति को मानने पर मजबूर कर दिया।
वहीं सभा को संबोधित करते हुए बिहार प्रदेश कांग्रेस के सदस्य राम नारायण झा ने कहा की इंदिरा जी हमेशा जनता के हितों के लिए काम करती रहीं। जब बैंकों का राष्ट्रीकरण किया गया तो कांग्रेस पार्टी के अन्दर ही इस बात का विरोध हुआ। लेकिन विरोध को दरकिनार करते हुए इंदिरा जी ने देश हित में बैंकों का राष्ट्रीकरण किया और आज हम दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में से एक हैं। बैजनाथ झा बैजू ने सरदार पटेल को लौहपुरुष बताते हुए उनको एकता का प्रतिबिम्ब बताया।
श्रधांजलि सभा में निखिल झा, प्रेमनाथ सिंह, रजा अंसारी, रामपुकार चौधरी, मंजर आलम, अरुण कुमार झा, लालन राय, परमानन्द झा, सैयद तनवीर अनवर, राजकुमार पासवान, गुलाम शाही सहित दर्जनों पदाधिकारी उपस्थित थे।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME