26 अप्रैल, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

कौन जात के हो ? पटना पुलिस जाति पूछती है और छत से फेंक देती है ! छात्रों को जवाब चाहिए

bihar-alcohol-ban

पटना, 31 जुलाई। सैदपुर हॉस्टल में शनिवार रात पुलिस ने धावा बोल दिया। पुलिस पर जाति पूछकर छात्रों को हॉस्टल की छत से फेंकने का आरोप लगा है। छत से फेंके जाने के बाद घायल छात्र मुकेश कुमार और बजरंगी को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। मुकेश के हाथ की हड्डी बाहर निकल गई है। उसकी पसली भी बुरी तरह टूट गई है। हालत चिंताजनक है। बजरंगी का पांव टूट गया है। पूरी रात भारी संख्या में हॉस्टल के छात्र और पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के नेता पीएमसीएच के बाहर डटे रहे।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े श्रीराम शर्मा और छात्र नेता सौरव कुमार ने बताया कि दो दिन पूर्व सैदपुर हॉस्टल के छात्र (बंटी, छोटी आदि) दरभंगा हाउस में घूम रहे थे। वहां पटना विश्वविद्यालय के सीनियर छात्र वाल्मीकि के निर्देश पर मिंटो हॉस्टल के छात्रों ने उनकी पिटाई कर दी थी। दरभंगा हाउस में हुई मारपीट की शिकायत पीरबहोर थाने में दर्ज कराई गई थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। शनिवार रात करीब नौ बजे सैदपुर हॉस्टल में पुलिस ने अचानक धावा बोल दिया। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने जाति पूछ-पूछकर छात्रों की पिटाई की। सूत्रों की मानें तो पुलिस को सूचना मिली थी कि सैदपुर हॉस्टल में देसी बम बनाया जा रहा है। इस सूचना पर पुलिस वहां पहुंची थी, हालांकि पुलिस के आला अफसरों ने पूरे मामले पर चुप्पी साध ली है। एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। इसकी जांच कराई जा रही है।

डेढ़ दर्जन से अधिक घायल
जहानाबाद जिला के घोसी निवासी मुकेश कुमार और लखीसराय जिला के बड़हिया निवासी बजरंगी छत पर थे। पुलिस ने उनसे भी जाति पूछी, फिर छत से नीचे फेंक दिया। पुलिस की पिटाई से डेढ़ दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गए। मुकेश बीएन कॉलेज में पढ़ाई करता है।

आंदोलन की दी चेतावनी

पीयू छात्र संघ के उपाध्यक्ष अंशुमान ने घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि पुलिस छात्रों के साथ हमेशा अमानवीय व्यवहार करती है। विवि प्रशासन ऐसी हरकतों के खिलाफ आवाज भी नहीं उठाता। अगर घायल छात्रों की हालत में सुधार नहीं हुआ तो चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा।

ये भी पढे़ं:-   लेबर डे: शहर में लगता है मजदूरों का मेला

-दो दिन पहले भी मिंटो हॉस्टल के छात्रों से पिटे थे सैदपुर के छात्र।
-पुलिस अधिकारियों ने साधी चुप्पी एसएसपी बोले, होगी जांच।
-दो दिन पहले भी मिंटो हॉस्टल के छात्रों से पिटे थे सैदपुर के छात्र।
-16पुलिस अधिकारियों ने साधी चुप्पी एसएसपी बोले, होगी जांच
-बम होने की सूचना पर सैदपुर हॉस्टल गई थी पुलिस
-दो छात्रों का पीएमसीएच में हो रहा इलाज

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME