23 अगस्त, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

GOOD NEWS: अब दरभंगा, पूर्णिया, किशनगंज से मिलेगी एयर कनेक्टिविटी, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

फाइल फोटो

फाइल फोटो

NEWSOFBIHAR.COM डेस्क
14 जुलाई 2017

अब एक ऐसी खबर जिसे सुनकर उत्तरी बिहार के लोगों को बहुत खुशी मिलेगी। पिछले कई सालों से इस इलाके के लोग एयरपोर्ट शुरू करने की मांग कर रहे थे। बीच-बीच में खबरें भी आती रही लेकिन उम्मीद का दिया टिमटिमाने से पहले ही बुझ जाया करता था लेकिन बहुत जल्द ये ख्वाब पूरा होने ही वाला है। नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गणपति राजू और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच हुई आज की बैठक में मंजूरी दे दी गई है। पूर्णिया, दरभंगा, गया और किशनगंज से एयर कनेक्टिविटी की सुविधा दी जाएगी। इसको लेकर बिहार सरकार, सिविए एविएशन और केंद्र सरकार के बीच समझौता हो गया है। बहुत जल्द इसको अमल में लाने को लेकर काम शुरू कर दिया जाएगा। हम आपको बता दें कि इस सुविधा से हजारों लाखों लोग लाभान्वित होंगे। एयर कनेक्टिविटी का मतलब ये हुआ कि इन चारों शहरों से पटना के लिए उड़ान भरी जाएगी और फिर पटना से आप अपने गंतव्य स्थान पर जाने के लिए फ्लाइट ले सकते हैं। यानि की पटना पहुंचने पर फिर से अपने शहर जाने के लिए अब आपको बसों या निजी टैक्सी करने की जरूरत नहीं होगी। पटना से इन चारों शहरों के लिए हवाई सुविधा मुहैया कराया जाएगा

f251e27d-55b0-4ff4-9cfe-69f80383f65f

बिहटा में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने को लेकर भी केंद्र के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया। बिहार के सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय विमानन मंत्री पी अशोक गणपति राजू ने एमओयू पर हस्ताक्षर किया। मालूम हो कि बिहटा में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने के लिए बिहार सरकार ने जमीन अधिग्रहण के काम को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है. राज्य सरकार ने इसके लिए 270 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं.

ये भी पढे़ं:-   अज्ञात बदमाशों ने पुजारी को मार-मार कर किया जख्मी

दरभंगा एयरपोर्ट को शुरू करने के लिए मिथिला स्टूडेंट यूनियन लंबे अरसे से संघर्ष करती आ रही है। मिथिला स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ताओं ने मुकेश कुमार चौधरी के नेतृत्व में तत्कालीन नागरिक उड्डयन मंत्री महेश शर्मा को ज्ञापन भी सौंपा था। आज इस फैसले के बाद मिथिला स्टूडेंट कार्यकर्ता भी बेहद खुशी महसूस कर रहे हैं।

दरभंगा पूर्णिया गया और किशनगंज से हवाई सुविधा शुरू करने को लेकर सोशल मीडिया पर भी इस मांग को लेकर जोर-शोर से मुहिम चलाया जा रहा था । इसी मुहिम से जुड़े दरभंगा के अभिनव सिन्हा ने फेसबुक पर पोस्ट किया है कि दरभंगा से हवाई सेवा के लिए सारे साथी लगे थे, लागातार बुलंद आवाज सरकार तक पहुंची। आज आकाश हमारा हुआ, सबों को बधाई। बिहार के सबसे बडे़ एयरपोर्ट से होगी उड़ान।

4

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME