09, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

दरभंगा रंगमंच आज करेगी ‘बादशाहत का खात्मा’

Natak-card

दरभंगा, 27 अगस्त। “दरभंगा” जिला कहें अथवा शहर, इसे सदा से ही संस्कृति और सांस्कृतिक नगरी के रूप में प्राथमिकता मिलती रही है। साक्ष्यिक हो अथवा कथन, जब भी कभी सांस्कृतिक कार्यक्रम की बात सामने आती है तो उसमे दरभंगा का नाम सर्वज्ञापी हो जाता है। जहां तक बिहार में सांस्कृतिक रंगमंच पर कार्य करने तथा रंगमंच को नई दिशा प्रदान करने की बात है तो सर्वप्रथम “थिएटर यूनिट दरभंगा” का नाम गौरव से लिया जाता है। जी हाँ, कला प्रेमियों के दिलों की लालसा बन चुके इस यूनिट ने पुनः दरभंगा में एक कार्यक्रम का आयोजन किया है।

बताते चलें कि थिएटर यूनिट, दरभंगा के टीम ने शनिवार, 27 अगस्त 2016 को शाम 6:00 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया है। आयोजित कार्यक्रम में “बादशाहत का खत्मा” नामक नाट्यकला का आयोजन किया जायेगा। कार्यक्रम का आयोजन लालित नारायण मिथिला विश्वविधालय के गीत एवं नाटक प्रभाग परिसर में सुनिश्चित किया गया है।

बताते चलें कि नाटक का आधार प्रसिद्ध लेखक “सआदत हसन मंटो” के रचना पर आधारित है। इस नाट्यकला में परिकल्पना, अभिनय तथा निर्देशन जाने-माने प्रसिद्ध रंगमंचज्ञापि प्रकाश बंधू कर रहे हैं। गौरतलब है कि प्रकाश बंधू थिएटर यूनिट, दरभंगा के संस्थापक सदस्य हैं, जिन्होंने सन 2000 से दरभंगा के संस्कृतिक रंगमंच को एक नई दिशा प्रदान की है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME